Home > Lead Story > नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- आपके बयान से देश में अशांति फैली, माफी मांगें

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- आपके बयान से देश में अशांति फैली, माफी मांगें

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- आपके बयान से देश में अशांति फैली, माफी मांगें
X

नईदिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के लिए भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से फटकार मिली है। कोर्ट ने उन्हें देश से माफी मांगने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि उन्होंने अपने बयान से देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा किया है। इससे ही देशभर में अशांति फैल गई है।कोर्ट ने पैगंबर पर टिप्पणी के लिए कई राज्यों में नूपुर शर्मा के खिलाफ दर्ज एफआईआर को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग पर सुनवाई करते हुए ये टिप्पणी की। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को हाईकोर्ट जाने को कहा है।

नूपुर शर्मा का कहना है कि अपनी टिप्पणियों को वापस लेने के बावजूद उन्हें लगातार रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर के बयान से देश उबल गया। नूपुर को खतरा है या उनके बयान से देश खतरे में पड़ गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर ने जिसके खिलाफ टिप्पणी की उसे गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन नूपुर के खिलाफ अब तक कुछ नहीं हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने देर से माफी मांगी। आपने माफी मांगने में काफी देर कर दी। तब नूपुर शर्मा की ओर से कहा गया है उनकी टिप्पणी एक्शन का रिएक्शन था। मेरा किसी के अपमान का इरादा नहीं था। तब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सत्ता की ताकत दिमाग पर हावी नहीं होनी चाहिए। नूपुर शर्मा को क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया। शायद दिल्ली पुलिस ने रेड कार्पेट बिछा रखा है।

Updated : 2 July 2022 7:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top