Home > Lead Story > अब NTA ने रद्द की CSIR UGC NET की परीक्षा, 25-27 जून के बीच था परीक्षा का शेड्यूल

अब NTA ने रद्द की CSIR UGC NET की परीक्षा, 25-27 जून के बीच था परीक्षा का शेड्यूल

हाल ही में NTA ने CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित कर दी। बताया जा रहा है कि, इस परीक्षा का शेड्यूल 25-27 जून तय था।

अब NTA ने रद्द की CSIR UGC NET की परीक्षा, 25-27 जून के बीच था परीक्षा का शेड्यूल
X

CSIR UGC NET Exam Cancel: देश की राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA को लेकर मैच मच रहा बवाल जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं पर हाल ही में शाम 8.30 बजे CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित कर दी। बताया जा रहा है कि, इस परीक्षा का शेड्यूल 25-27 जून के बीच तय किया गया था जो अब रद्द हो गया है। NTA के इस फैसले से परीक्षा का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों को बड़ा झटका लगा है।

संसाधनों की कमी का दिया हवाला

इस मामले में एनटीए ने परीक्षा स्थगित करने की वजह संसाधनों की कमी बताया है कि वे इस समय परीक्षा नहीं ले सकते। इसके अलावा एनटीए ने कहा कि इस परीक्षा के आयोजन के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल की घोषणा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जारी की जाएगी। इसके अलावा बता दें कि, एनटीए ने इससे पहले यूजीसी नेट की परीक्षा को गड़बड़ियों के चलते 19 जून को रद्द कर दिया था। यह परीक्षा अपने शेड्यूल के मुताबिक 18 जून को ऑफलाइन मोड में आयोजित हुई थी।




6 जुलाई से शुरू हो रही है काउंसलिंग

आपको बताते चलें कि, NEET परीक्षा का मुद्दा भी गरमाया हुआ है इसके साथ ही 6 जुलाई से काउंसलिंग शुरू हो रही है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NEET काउंसलिंग पर रोक लगाने से फिर एक बार इनकार कर दिया है। जहां पर एक स्टूडेंट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। स्टूडेंट का कहना था कि 773 कैंडिडेट्स बिना ग्रेस मार्क्‍स पाए फेल हुए हैं। इस मामले में 8 जुलाई को सुनवाई होनी है।

Updated : 21 Jun 2024 4:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top