Home > Lead Story > सरकार ने बताई कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज देने की योजना, जानिए कब से मिलेगा

सरकार ने बताई कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज देने की योजना, जानिए कब से मिलेगा

बूस्टर डोज का वैज्ञानिक आधार पर लिया जाएगा निर्णय

सरकार ने बताई कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज देने की योजना, जानिए कब से मिलेगा
X

नईदिल्ली। । कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसके मद्देनजर देश में बूस्टर डोज दिए जाने की मांग उठने लगी है। टीकाकरण के बीच देश में अभी बूस्टर डोज को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। बुधवार को नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने साफ किया कि इस संबंध में बूस्टर डोज की जरूरत और टाइमिंग को लेकर फैसला वैज्ञानिक आधार पर किया जाएगा।

डॉक्टर पॉल ने बुधवार को कहा कि सरकार के स्तर से देश में कोरोना के नए मामलों एवं इसमें किसी भी बदलाव पर निगरानी रखी जा रही है। कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की जरूरत और उपयुक्त समय के बारे में उन्होंने कहा कि इस संबंध में फैसला वैज्ञानिक आधार पर होगा। शीर्ष सरकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने यह भी कहा कि शुरुआती चरणों में कोरोना के लक्षण हमेशा हल्के होते हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बूस्टर डोज के संबंध में केंद्र सरकार से सवाल किया है। उन्होंने टीकाकरण के आंकड़ों का एक चार्ट साझा करते हुए ट्वीट किया, 'बहुतायत आबादी का अब तक टीकाकरण नहीं हुआ है। सरकार बूस्टर खुराक देना कब शुरू करेगी?उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोमवार को केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि जिन्होंने दोनों डोज ले ली हैं, उनके लिए बूस्टर डोज की अनुमति दी जाए।

Updated : 1 Jan 2022 9:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top