Home > Lead Story > शिवराज सरकार एक बार फिर हुई मजबूत, निर्दलीय विधायक केदार सिंह डाबर का भाजपा को समर्थन

शिवराज सरकार एक बार फिर हुई मजबूत, निर्दलीय विधायक केदार सिंह डाबर का भाजपा को समर्थन

शिवराज सरकार एक बार फिर हुई मजबूत, निर्दलीय विधायक केदार सिंह डाबर का भाजपा को समर्थन
X

भोपाल। मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार एक बार फिर मजबूत हो गई है। मतदान और परिणाम से पहले आदिवासी नेता और निर्दलीय विधायक केदार सिंह डावर ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। केदार डावर खरगोन जिले की भगवानपुरा विधानसभा सीट से विधायक हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे सियासी सरगर्मिया भी तेज होती जा रही है। भाजपा जहां सरकार बचाने की कवायद में जुटी है वहीं कांग्रेस कमबैक की रणनीतियां बना रही है। दोनों दल मैदान में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे है इसी बीच मतदान से पहले खरगौन जिले की निर्दलीय विधायक केदारसिंह डाबर के समर्थन देने के ऐलान कर सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।

डाबर के ऐलान के बाद शिवराज सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे, जहां दोनों ने संयुक्त पत्रकार वार्ता कर इस बात की घोषणा की। इस मौके पर भदौरिया ने कहा कि डाबर अपने क्षेत्र का विकास चाहते हैं। इससे पहले उन्होंने कमल नाथ सरकार को समर्थन दिया था, मगर उनके क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ।

वही डाबर ने क्षेत्र के विकास के लिए सरकार के समर्थन का हवाला दिया। मीडिया से चर्चा के दौरान डाबर ने कहा कि है कि क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएगें।हमारे क्षेत्र में आज तक कोई महाविद्यालय नहीं है जिसके चलते उनके क्षेत्र के बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित हो जाते है उन्हें सरकार द्वारा महाविद्यालय बनवाने का आश्वासन भी मिला है।

उपचुनाव से पहले यह भाजपा के लिए प्लस पाइंट के तौर पर माना जा रहा है। चुंकी डाबर मालवा क्षेत्र से आते है , और बड़ा आदिवासी चेहरा है, ऐसे में बीजेपी को उपचुनाव से पहले आदिवासी मतदाताओं को साधने में बड़ी मजबूती मिलेगी।

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में भगवानपुरा विधानसभा सीट से डाबर ने भारतीय जनता पार्टी के जमना सोलंकी और कांग्रेस के विजय सिंह सोलंकी ने जीत हासिल की थी।

Updated : 22 Oct 2020 1:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top