Home > Lead Story > ओमिक्रोन की दहशत : मप्र में लौटा नाईट कर्फ्यू, रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदियां

ओमिक्रोन की दहशत : मप्र में लौटा नाईट कर्फ्यू, रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदियां

ओमिक्रोन की दहशत : मप्र में लौटा नाईट कर्फ्यू, रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदियां
X

भोपाल। देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसका असर फिर एक बार मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार से फिर से नाइट कर्फ्यू लागू करने की घोषणा कर दी है। प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता जताते हुए गुरुवार देर शाम प्रदेश की जनता के नाम अपने संबोधन में कहा कि पिछले दो दौर हम सभी भूले नहीं हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक फिर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि किसी के घर में संक्रमित मिलता है और आइसोलेशन की जगह नहीं है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। मौजूदा हालातों को समझें और खुद का बचाव करें। हमें तीसरी लहर को रोकना है तो गाइडलाइन का पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में केस ज्यादा आ रहे हैं यह चिंताजनक है। काफी समय बाद मध्यप्रदेश में भी 24 घंटे के दौरान कोविड के 30 नए प्रकरण मिले हैं। कोरोना का नया स्वरूप ओमिक्रोन के रूप में हमारे सामने आया है। हमें मास्क, शारीरिक दूरी और वैक्सीनेशन के माध्यम से ही इसका सामना करना होगा और खुद को सुरक्षा कवच देना होगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना संक्रमण नियंत्रण एवं टीकाकरण की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वैक्सीन का द्वितीय डोज लगाने में गति लाई जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति कोरोना वैक्सीन के द्वितीय डोज से नहीं छूटे। जिन जिलों में कोरोना का वैक्सीनेशन कम हुआ है, वहां के प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देकर कार्य करना सुनिश्चित करें। टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्य है। एक-एक व्यक्ति को ढूंढकर टीका लगायें। यह सुनिश्चित किया जाए कि दोनों डोज लगवाने वाले ही नये साल के उत्सव कार्यक्रम, जिम, सिनेमा हॉल आदि स्थानों पर जाये। टीकाकरण अभियान लगातार चलता रहे। इस कार्य में कोई कोताही नहीं बरतें।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र भेजा है, जिसमें सभी राज्यों से अपेक्षा की गई है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के फैलने की आशंका को देखते हुए जरूरत पड़े तो नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लें। मध्य प्रदेश में आज रात से लगने वाले नाइट कर्फ्यू को इसी पत्र के अनुपालन में देखा जा रहा है।

Updated : 1 Jan 2022 9:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top