Home > Lead Story > दाऊद की D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, टाइगर मेमन का दोस्त सुहेल खांडवानी हिरासत में

दाऊद की D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, टाइगर मेमन का दोस्त सुहेल खांडवानी हिरासत में

दाऊद की D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, टाइगर मेमन का दोस्त सुहेल खांडवानी हिरासत में
X

मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के 29 ठिकानों पर मुंबई में सोमवार सुबह से छापेमारी कर रही है। पुलिस ने अब तक कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें टाइगर मेमन का दोस्त सुहेल खांडवानी भी है। यह छापेमारी मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगांव, मुंब्रा, बोरीवली, सांताक्रूज और ओकरा बाजारों में की गई है।

एनआईए का कहना है कि नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार समेत अन्य जगहों के कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग तस्कर दाऊद से जुड़े थे। एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में केस दर्ज कराया था। एनआईए ने आज सुबह से मुंबई के माहिम इलाके में महिला दरगाह के ट्रस्टी सुहेल खांडवानी के चार ठिकानों पर छापेमारी की और उसे हिरासत में लिया है।

दाऊद ट्रस्ट पर छापा -

एनआईए ने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को ग्रांट रोड इलाके से और अब्दुल कय्यूम को माहिम इलाके से हिरासत में लिया है। साथ ही तलहटी इलाके में 71 वर्षीय व्यक्ति के यहां भी छापेमारी की गई। उसे दाऊद ट्रस्ट नामक संगठन चलाने के लिए जाना जाता है। दाऊद से जुड़े ड्रग तस्कर, शार्पशूटर और हवाला संचालक एनआईए के रडार पर हैं।

कौन है सुहेल खांडवानी -

एनआईए सुहेल खांडवानी की संपत्तियों पर छापेमारी कर रही है। सुबह से खंडवानी समूह और रियल एस्टेट और डेवलपर कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है। सुहेल माहिम दरगाह के मैनेजिंग ट्रस्टी हैं। सुहेल खांडवानी 1993 से पहले याकूब मेमन के पार्टनर थे। कुछ साल पहले याकूब मेमन को नागपुर में फांसी दी गई थी। वह 1993 के बम विस्फोट मामले के मुख्य आरोपित टाइगर मेमन का भाई था। जांच में नवंबर 1994 में याकूब के साथी सुहेल खांडवानी से 44 लाख रुपये और मई 1995 में गोवा के तत्कालीन उद्योग मंत्री से खंडवानी को मिले 60 लाख रुपये जब्त किए गए थे।

Updated : 2022-05-15T22:23:45+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top