Home > Lead Story > मप्र में NIA की बड़ी कार्रवाई, भोपाल में कई स्थानों पर छापा मारा, 1 महिला समेत 3 गिरफ्तार

मप्र में NIA की बड़ी कार्रवाई, भोपाल में कई स्थानों पर छापा मारा, 1 महिला समेत 3 गिरफ्तार

एनआईए ने कार्रवाई की जानकारी स्थानीय पुलिस से भी साझा नहीं की है। उनकी टीम ने ही कार्रवाई की है।

मप्र में NIA की बड़ी कार्रवाई, भोपाल में कई स्थानों पर छापा मारा, 1 महिला समेत 3 गिरफ्तार
X

भोपाल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार अलसुबह भोपाल में कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इस कार्रवाई को छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार एक नक्सली की देश विरोधी गतिविधियों से जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल एनआईए ने प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों को इस कार्रवाई को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों को अज्ञात स्थानों पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली में दर्ज एक पुराने मामले से जुड़े एक संदिग्ध को एनआईए ने गत दिनों छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किया था और उससे पूछताछ में भोपाल में कुछ लोगों के देशविरोधी गतिविधियेां में शामिल होने की जानकारी मिली थी। इसी इनपुट के आधार पर रविवार सुबह एनआईए की टीम उसे लेकर भोपाल पहुंची और यहां पुराने शहर के अशोकागार्डन, ऐशबाग और जहांगीराबाद में छापेमारी की। एनआईए की टीम ने भोपाल के जहांगीराबाद इलाके में दबिश देकर समीना नाम की एक महिला और उसके देवर शोएब समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया। '

सूत्रों के अनुसार इस बार एनआईए ने कार्रवाई की जानकारी स्थानीय पुलिस से भी साझा नहीं की है। उनकी टीम ने ही कार्रवाई की है। इस मामले में रायपुर और दिल्ली की एनआईए की टीम इस आपरेशन में शामिल है। अभी एनआईए की ओर से इस कार्रवाई को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। एनआईए पूरे घटनाक्रम की जानकारी सीधे दिल्ली में अधिकारियों को दे रही है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों को एनआईए ने अपने जहांगीराबाद दफ्तर की जगह दूसरे स्थान पर रखा है। इस मामले में भोपाल पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है।

Updated : 6 Aug 2023 12:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top