Home > Lead Story > जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्यवाही, आतंकियों के 40 ठिकानों पर छापा

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्यवाही, आतंकियों के 40 ठिकानों पर छापा

जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्यवाही, आतंकियों के 40 ठिकानों पर छापा
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रदेश के करीब 40 से भी ज्यादा स्थानों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी में एनआईए के अधिकारियों के साथ सीआरपीएफ तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल हैं।

एनआईए की करीब 50 टीमें इस समय छापेमारी कर रही हैं। कईं स्थानों पर छापेमारी जारी है और जहां पर छापेमारी की जा चुकी है, वहां से डिजिटल दस्तावेज जब्त किए गए हैं।अनंतनाग जिले में रविवार सुबह एनआईए की टीम ने छापेमारी की। माना जा रहा है कि यह छापेमारी देर शाम तक जारी रह सकती है।

इन स्थानों पर छापा -

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, गांदरबल, अच्छाबल, शौपियां, बांडीपोरा, रामबन, डोडा, किश्तवाड़, राजौरी सहित कईं अन्य जिलों में छापेमारी कर रही है। एनआईए की यह छापेमारी टेरर फंडिंग सहित कुछ अन्य मामलों के सिलसिले में है। जिसमें जमात-ए-इस्लामी संगठन के सदस्यों के घर पर भी छापेमारी चल रही है। इसके अलावा फल्ह-ई-आम ट्रस्ट से जुड़े सदस्यों जो श्रीनगर के नौगाम में रहते हैं, उनके घरों पर भी छापेमारी जारी है।

जमात ए इस्लामी संगठन -

बडगाम जिले में सोइबुग के रहने वाले डॉ. मोहम्मद सुल्तान भट, गुलाम मोहम्मद वानी और गुलजार अहमद शाह समेत कई जमात नेताओं के आवासों पर छापेमारी की जा रही है। बांदीपोरा में पूर्व जमात अध्यक्ष मोहम्मद सिकंदर मलिक पुत्र अब्दुल गनी मलिक निवासी गुंडपोरा के आवास की तलाशी ली जा रही है।बता दें कि केंद्र सरकार ने 2019 में जमात ए इस्लामी संगठन पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन इसके बाद भी जम्मू-कश्मीर में संगठन की गतिविधियां जारी थी।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top