Home > Lead Story > किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने नोटिस जारी किया

किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने नोटिस जारी किया

किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने नोटिस जारी किया
X

नईदिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के भाई और किसानों के विरोध से जुड़े अन्य कम से कम एक दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस भेजे हैं। एजेंसी द्वारा ये नोटिस 15 दिसंबर, 2020 को गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम (UAPA) के प्रावधानों के तहत भेजे गए है।

किसान नेताओं ने कल शुक्रवार को विज्ञान भवन में केंद्र के साथ नौवें दौर की वार्ता में इस मुद्दे को उठाया था। बताया जा रहा है की एनआईए ने पंजाब में कई लोगों को अमेरिका स्थित संगठन सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ एफआईआर के संबंध में नोटिस जारी किया है। उनमें किसान संघ के नेता बलदेव सिंह सिरसा, अभिनेता दीप सिद्धू और उनका भाई शामिल है।इससे पहले लुधियाना स्थित बस ऑपरेटर, एक नट बोल्ट निर्माता और एक केबल ऑपरेटर को इस तरह के नोटिस भेजे गए थे। किसान प्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने वाले इन नोटिसों का कड़ा विरोध किया।

दीप सिद्धू ने शुक्रवार को एक वेब चैनल को बताया कि उनके भाई मंदीप सिंह को नोटिस मिला था।जिसमें 17 से 19 दिसंबर तक अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।इसके अलावा होशियारपुर के घोरावेहा गाँव के करनैल सिंह, बरनाला के सुरिंदर सिंह थिक्रीवाल, लुधियाना के इंद्रपाल सिंह जज, होशियारपुर के नोबेलजीत सिंह, मोगा के पलविंदर सिंह, अयाली कलां के प्रदीप सिंह, लुधियाना के परमजीत सिंह अमृतसर और रणजीत सिंह।



Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top