Top
Home > Lead Story > एनआईए ने एंटीलिया केस में परमबीर सिंह से 4 घंटे की पूछताछ, दागे 42 सवाल

एनआईए ने एंटीलिया केस में परमबीर सिंह से 4 घंटे की पूछताछ, दागे 42 सवाल

एनआईए ने एंटीलिया केस में परमबीर सिंह से 4 घंटे की पूछताछ, दागे 42 सवाल
X

मुंबई। एंटीलिया के बाहर कर में बम रखने के मामले में एनआईए ने आज मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से गहन पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार चार घंटे चली इस पूछताछ में एनआईए ने पूर्व कमिश्नर से एंटिलिया प्रकरण, सचिन वाझे की नियुक्ति व उनके साथ संबंधों को लेकर करीब 42 सवाल पूछे। इस मामले में अभीएनआईए की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है

जानकारी के अनुसार एंटिलिया प्रकरण में गिरफ्तार आरोपित सचिन वाझे को परमबीर सिंह ने ही बहाल कर पुलिस सेवा में उसकी वापसी की थी। उन्हें क्राइम ब्रांच मुंबई की जिम्मेदारी दी गई थी।एनआईए ने इसी मामले में पूछताछ के लिए पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को बुलाया था। बताया जा रहा है कि एनआईए ने परमबीर सिंह से सचिन वाझे की फिर से की गई बहाली, उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटिलिया बंगले के पास जिलेटिन भरी कार के बारे में पूछताछ की। इस घटना की जानकारी उन्हें सबसे पहले किसने दी, यह सवाल भी एनआईए ने परमबीर सिंह से पूछा। इसके अलावा एक सहायक निरीक्षक को इतनी बड़ी जिम्मेदारी क्यों सौंपी गई, उन पर इतना विश्वास क्यों किया गया। इसी तरह के करीब 42 सवाल पूछे है। एनआईए ने पूछताछ के बाद परमबीर सिंह को छोड़ दिया।

एनआईए पूर्व कमिश्नर के बाद अब पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। प्रदीप शर्मा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में मशहूर रह चुके हैं और पुलिस विभाग से इस्तीफा दे चुके हैं। एनआईए को शक है कि सचिन वाझे ने एंटिलिया प्रकरण व मनसुख मौत मामले में प्रदीप शर्मा का सहयोग लिया होगा।

Updated : 2021-04-07T16:22:00+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top