Home > देश > राजग ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जदयू ने दिया समर्थन

राजग ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जदयू ने दिया समर्थन

राजग ने जगदीप धनखड़ को बनाया उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, जदयू ने दिया समर्थन
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद धनखड़ के नाम की घोषणा की।

भाजपा मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक में नड्डा के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मध्य प्रदेश के राज्यपाल शिवराज सिंह चौहान, भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष समेत सभी सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में धनखड़ के नाम पर मुहर लगाई गई। जिस पर राजग के सहयोगी दलों ने भी अपनी सहमति दे दी। बैठक के बाद नड्डा ने संवाददाता सम्मेलन में धनखड़ के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा और राजग उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार किसान पुत्र जगदीप धनखड़ जी को घोषित करता है। जगदीप धनखड़ जी पश्चिम बंगाल के अभी गवर्नर हैं और लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने धनखड़ को उम्मीदवार बनाये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है- "पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ जी को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत है। जदयू जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा। उन्हें जीत की शुभकामनाएं"।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्वीट किया है- उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार के रूप में पश्चिम बंगाल के महामहिम राज्यपाल जगदीप धनखड़ जी के नाम की घोषणा के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई। जदयू की तरफ से समर्थन और उनके जीत की अग्रिम बधाई। उल्लेखनीय है कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और चुनाव 6 अगस्त को होना है। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

Updated : 18 July 2022 5:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top