Home > राज्य > अन्य > पंजाब में नवजोत सिद्धू ताकत दिखाने में जुटे, हाईकमान से असंतुष्ट नेताओं की बुलाई बैठक

पंजाब में नवजोत सिद्धू ताकत दिखाने में जुटे, हाईकमान से असंतुष्ट नेताओं की बुलाई बैठक

पंजाब में नवजोत सिद्धू ताकत दिखाने में जुटे, हाईकमान से असंतुष्ट नेताओं की बुलाई बैठक
X

चंडीगढ़। पंजाब में चुनाव के बाद से कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने अपना अलग धड़ा बनाना शुरू कर दिया है। सिद्धू पंजाब में असंतुष्टों के नेता बनने की कवायद में हैं। अमृतसर व कपूरथला में पूर्व विधायकों के साथ बैठक करने के बाद नवजोत सिद्धू मंगलवार को लुधियाना पहुंचे और यहां पूर्व मंत्री राकेश पांडे के निवास पर असंतुष्ट विधायकों के साथ तीसरी बैठक की।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी सक्रियता कम कर दी है लेकिन नवजोत सिद्धू लगातार फील्ड में उतरकर उन लोगों को जोड़ने में जुटे हुए हैं जो गाहे-बगाहे कांग्रेस हाईकमान, अमरिंदर व चन्नी के खिलाफ बोलते रहे हैं। नवजोत सिद्धू ने पहले अमृतसर में करीब डेढ़ दर्जन प्रत्याशियों एवं पूर्व विधायकों के साथ बैठक की। पिछले दिनों उन्होंने कपूरथला में भी बैठक की जहां दो मौजूदा विधायकों समेत दो दर्जन पूर्व विधायक जुटे।

हाईकमान पर फिर दबाव बनाने की तैयारी -

पूर्व मंत्री राकेश पांडे ने इसी तरह की मंगलवार को लुधियाना में बैठक बुलाई। इस बैठक में लुधियाना जिला तथा आसपास के विधानसभा क्षेत्रों से प्रत्याशी रहे करीब दो दर्जन नेता पहुंचे। करीब दो घंटे तक चली बैठक में हारे हुए प्रत्याशियों ने नवजोत सिद्धू को हार के कारण बताए। नवजोत सिद्धू इन बैठकों के माध्यम से पंजाब में असंतुष्ट नेताओं के नेता बनकर हाईकमान पर फिर दबाव बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

Updated : 2 April 2022 8:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top