Home > Lead Story > नेजल कोरोना वैक्सीन की कीमत हुई तय, जानिए कब तक बाजार में होगी उपलब्ध ?

नेजल कोरोना वैक्सीन की कीमत हुई तय, जानिए कब तक बाजार में होगी उपलब्ध ?

नेजल कोरोना वैक्सीन की कीमत हुई तय, जानिए कब तक बाजार में होगी उपलब्ध ?
X

नईदिल्ली। चीन, जापान और अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद भारत में भी खतरा बढ़ने लगा है। पिछले एक महीने में भारत में भी कोरोना के केसों में कुछ बढ़ोतरी दर्ज हुई है। यदि आंकड़ों की बात करे तो पिछले एक हफ्ते के अंदर देश में 1103 केस केस दर्ज किए गए, तो वहीं 19 से 25 दिसंबर के बीच देश में कोरोना केसों की संख्या 1219 हो गई।

जानकारी के अनुसार, भारत बायोटेक की नेजल वैक्सीन बहुत जल्द ही बाजार में आने वाली है। भारत बायोटेक की इंट्रानेजल कोरोना वैक्सीन INCOVACC की कीमत तय कर दी गई है। निजी अस्पतालों में इसकी एक डोज की कीमत 800 रुपये होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निजी अस्पतालों को एक डोज के लिए 150 रुपये अलग से प्रशसनिक शुल्क लगाने की भी मंजूरी दी गई है। जिसके बाद इसका एक डोज करीब 1000 रूपए का मिलेगा।

जनवरी में होगी उपलब्ध -

बता दें की भारत बायोटेक ने इस वैक्सीन को वॉशिंगटन विश्वविद्यालय के सहयोग से बनाया है। भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. कृष्णा एला का कहना है की, 'इनकोवैक' कोविड के खिलाफ कारगर है। इसा वैक्सीन को पिछले हफ्ते बूस्टर शॉट के रूप में मंजूरी मिली थी। जनवरी के अंत तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए बूस्टर डोज के रूप में उपलब्ध होगी।

Updated : 30 Dec 2022 8:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top