Top
Home > Lead Story > बारिश के पानी में डूबी मुंबई, 2 दिन बहुत भारी

बारिश के पानी में डूबी मुंबई, 2 दिन बहुत भारी

बारिश के पानी में डूबी मुंबई, 2 दिन बहुत भारी
X

मुंबई। मुंबई सहित आसपास के इलाकों में बुधवार की सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर की सडक़ें जलभराव में डूब गई हैं, जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है और लोगों को सिर्फ आवश्यक कार्य हेतु ही घर से निकलने की अपील की है।

मौसम विभाग के अधिकारी के. एस. होसालीकर के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कुलाबा में 121.6 मिमि, सांताक्रुज में 101.3 मिमि, दहाणु में 128 मिमि, रत्नागिरी में 101.3, अलीबाग में 122.6 मिमि बारिश दर्ज की गई है। आगामी 48 घंटे में मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से समुंद्रीय इलाकों में ओरेंज एलर्ट जारी किया गया है और मछुआरों को समुंद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

बुधवार की सुबह से मुंबई में हो रही तेज बारिश की वजह से हिंदमाता, माटुंगा , सायन,परेल, लालबाग, अंधेरी ,मालाड, कांदिवली, बोरीवली, मीरा रोड, वसई विरार ,पालघर ,विक्रोली, कांजुरमार्ग, विद्याविहार आदि इलाकों में जलभराव हो गया है। माटुंगा में भारी बारिश की वजह से सडक़ों पर पानी भर गया है, जिससे बेस्ट की बस बीच सडक़ पर अटक गई। पूरे क्षेत्र में जाम की स्थिति बन गई। लॉकडाउन की वजह से अतिआवश्यक काम पर निकले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंधेरी व सांताक्रुज इलाके में हो रही बारिश की वजह से मिलन सबवे व अंधेरी सबवे में जल भर गया है। ऐहतियातन इन दोनों सबवे को बंद कर दिया गया है।

मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों ने मोटर लगाकर निचले इलाकों से पानी निकालना शुरू कर दिया है। साथ ही सभी जगह रास्तों पर बने गटरों के ढक्कन खोल दिए गए हैं। लेकिन बारिश न थमने की वजह से जलभराव बढ़ रहा है।

मुंबई के आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश हो रही है। बुलढ़ाणा में हो रही तेज बारिश की वजह से संग्रामपुर, शेगांव, खामगांव क्षेत्र जलमग्र हो गए हैं। रत्नागिरी व सिंधुदूर्ग जिले में भारी बारिश से जलभराव हुआ है। इसी तरह नासिक, पुणे, अहमदनगर जिले में भी मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश में अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है।

Updated : 15 July 2020 9:22 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top