Home > Lead Story > मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राजग बना सकता है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राजग बना सकता है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

मुख्तार नकवी को भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के दौरान किसी भी राज्य से उम्मीदवार नहीं बनाया था। उसी समय से कयास लगाए जा रहे है की पार्टी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा, राजग बना सकता है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार
X

नईदिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और जदयू कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह ने आज मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। दोनों नेताओं का राज्यभा का कार्यकाल कल गुरूवार को समाप्त हो रहा है। इस्तीफे से पहले आयोजित हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों नेताओं की तारीफ़ की थी।

मुख्तार नकवी को भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के दौरान किसी भी राज्य से उम्मीदवार नहीं बनाया था। उसी समय से कयास लगाए जा रहे है की पार्टी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।। सूत्रों का कहना है की भाजपा नकवी को एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकती है। नकवी अब तक केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे है, इसके साथ ही वह राज्यसभा में भाजपा संसदीय दल के उपनेता भी थे।

नकवी ने आज इस्तीफे से पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। हालांकि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। इस मुलाक़ात और पीएम द्वारा की गई तारीफ के बाद से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के कयास और तेज हो गए।

Updated : 18 July 2022 6:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top