Home > Lead Story > मुकेश अंबानी बने दुनिया के चौथे रईस, जानिए इतनी है नेटवर्थ

मुकेश अंबानी बने दुनिया के चौथे रईस, जानिए इतनी है नेटवर्थ

मुकेश अंबानी बने दुनिया के चौथे रईस, जानिए इतनी है नेटवर्थ
X

नई दिल्ली। मुकेश अंबानीयूरोप के सबसे अमीर व्यक्ति को पीछे छोड़ते हुए अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन की दौलत अब 80.6 अरब डॉलर (करीब 6.03 लाख करोड़ रुपये) हो गई है। उनकी दौलत फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट से ज्यादा हो गई है।

हालिया रैंकिंग के मुताबिक मुकेश अंबानी ने एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नोल्ट एंड फैमिली को पछाड़ दिया है।ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक मुकेश अंबानी 80.6 अरब डॉलर (करीब 6.03 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ चौथे पायदान पर आ गए हैं। संपत्ति के मामले में मुकेश अंबानी अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (102 अरब डॉलर) के करीब आ गए हैं। हालांकि, अभी भी अंतर काफी बड़ा है।

मुकेश अंबानी से पहले पहले स्थान पर अमेजन के जेफ बेजोस, दूसरे स्थान पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर रहे बिल गेट्स और तीसरे स्थान पर फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं। अब चौथे स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति ने हाल ही में कुछ सबसे बड़े कारोबारियों को पीछे छोड़ दिया था। इस सूची में सिलिकन वैली के बड़े नाम जैसे एलन मस्क और अलफाबेट इंक के को-फाउंडर सर्गी ब्रिन और लैरी पेज जैसे नाम शामिल है। इसके अलावा ऑरेकल ऑफ ओमाहा कहे जाने वाले वॉरेन बफे का नाम भी शामिल है।

Updated : 8 Aug 2020 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top