Home > Lead Story > Assembly Bypolls: अमरवाड़ा में वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 17% हुआ मतदान, वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ पर हुआ हंगामा

Assembly Bypolls: अमरवाड़ा में वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 17% हुआ मतदान, वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ पर हुआ हंगामा

Amarwada Assembly Bypolls: इसी के साथ ही वहां के एक बूथ के बाहर मतदाता ने जमकर हंगामा किया। वोटर के साथ सुरक्षाकर्मियों ने बहस की। शुरुआती दौर में हल्की बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर भीड़ कम देखी गई।

Assembly Bypolls: अमरवाड़ा में वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 17% हुआ मतदान, वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ पर हुआ हंगामा
X

Assembly Bypolls: भोपाल। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है, जो शाम 6 बजे समाप्त होगा। 2.5 लाख से अधिक मतदाता नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें तीन बार के पूर्व विधायक कमलेश शाह भी शामिल हैं, जो भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इसी के साथ ही वहां के एक बूथ के बाहर मतदाता ने जमकर हंगामा किया। वोटर के साथ सुरक्षाकर्मियों ने बहस की। शुरुआती दौर में हल्की बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर भीड़ कम देखी गई। अमरवाड़ा विधानसभा के 2.6 से अधिक मतदाता बुधवार को 332 मतदान केंद्रों के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। सुबह 9:00 बजे तक विधानसभा क्षेत्र में 17% मतदान हुआ। शाह ने पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर चुनाव जीता था। हालांकि, उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए, जिससे उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

कांग्रेस ने इस आदिवासी बहुल सीट से धीरनाश इनवती को मैदान में उतारा है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) ने देवीराव भलावी को मैदान में उतारा है। निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं। नतीजे 13 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। छिंदवाड़ा जिले में कुल सात विधानसभा सीटें हैं और पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस ने इन सभी पर जीत हासिल की थी।

लेकिन इस बार भाजपा ने उम्मीदवार कमलेश शाह के जरिए कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ के गढ़ को चुनौती देने का लक्ष्य रखा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बुजुर्ग मतदाता भी उत्साह के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं। अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंशा इनवाती ने अंचलकुंड गांव में अपना वोट डाला। अमरवाड़ा विधानसभा के अंतर्गत विकासखंड हर्रई की ग्राम पंचायत सलैया बुलाकी के गांव दवारी झील के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया।

Updated : 10 July 2024 5:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top