Home > Lead Story > मध्‍यप्रदेश में निरंतर बढ़ रहा गर्मी का पारा, अलग-अलग शहरों से आ रहे हैरान कर देने वाले वीडियो

मध्‍यप्रदेश में निरंतर बढ़ रहा गर्मी का पारा, अलग-अलग शहरों से आ रहे हैरान कर देने वाले वीडियो

मध्‍यप्रदेश में निरंतर बढ़ रहा गर्मी का पारा, अलग-अलग शहरों से आ रहे हैरान कर देने वाले वीडियो
X

भोपाल (मध्य प्रदेश): सोमवार यानि आज 'नौतपा' का तीसरा दिन है, जिससे पूरे राज्य में गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है. नौतपा के तीसरे दिन भी गर्मी का पारा 45 डिग्री के ऊपर है।

रतलाम, धार और राजगढ़ के लिए लू का 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है. वहीं, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत 46 जिलों में भीषण गर्मी देखने को‍ मिल रही है।

रविवार को राजगढ़ सबसे गर्म रहा

रविवार को पूरे प्रदेश में राजगढ़ सबसे गर्म रहा। जहां तापमान 46.8 डिग्री तक पहुंच गया. राजगढ़ से जुड़े शाजापुर जिले में भी भीषण गर्मी रही। शाजापुर में 46.6 डिग्री, पृथ्वीपुर निवाड़ी में 46.5 डिग्री, सागर-गुना में 46.2 डिग्री, खजुराहो-सीहोर में 46 डिग्री दर्ज किया गया।

इंदौर में पारा 43.3 डिग्री, ग्वालियर में 45.6 डिग्री, जबलपुर में 43.4 डिग्री और उज्जैन में 43.7 डिग्री दर्ज किया गया. खरगोन, शिवपुरी, नौगांव, खंडवा, दमोह और टीकमगढ़ में पारा 45 डिग्री से ऊपर रहा।

मध्‍यप्रदेश के अलग अलग शहरोंं से ऐसे हैरान कर देने वाले वीडिया और न्‍यूज सुनने को आ रही हैं जिन्‍हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश की जनता कितने भयानक तरीके से गर्मी का शिकार हो रही है।


Updated : 27 May 2024 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top