Latest News
Home > Lead Story > मप्र के 10 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग शुरू, पूर्व चुनाव हुआ शून्य घोषित

मप्र के 10 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग शुरू, पूर्व चुनाव हुआ शून्य घोषित

मप्र के 10 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग शुरू, पूर्व चुनाव हुआ शून्य घोषित
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के अंतर्गत प्रथम चरण में 10 मतदान केन्द्रों पर सोमवार को सुबह 7.00 बजे पुनर्मतदान शुरू हुआ। इन मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के तहत प्रथम चरण में राज्य के 52 जिलों के 115 विकासखण्ड की 8702 ग्राम पंचायतों के लिए 26 हजार 902 मतदान केन्द्रों में शनिवार, 25 जून को मतदान कराया गया था। इनमें से 10 मतदान केन्द्रों पर मतदान दूषित होने के कारण वहाँ पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है। इन केन्द्रों पर 25 जून को हुआ मतदान शून्य घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इनमें राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा के मतदान केन्द्र क्र. 22 रामपुरिया में सभी पदों (पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य), भिण्ड जिले की जनपद पंचायत रौन के मतदान केन्द्र क्रमांक 52 कन्या माध्यमिक विद्यालय पचोखरा में सरपंच एवं जिला पंचायत सदस्य, जिला निवाड़ी की जनपद पंचायत निवाड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक 80 विनवारा में समस्त पदों, जिला सीधी की जनपद पंचायत सिहावल के मतदान केन्द्र क्रमांक. 330 एवं 257 में जिला पंचायत सदस्य, जिला दमोह की जनपद पंचायत दमोह के मतदान केन्द्र क्रमांक 263 प्राथमिक शाला भवन कांकर में समस्त पदों और जिला नरसिंहपुर की जनपद पंचायत करेली के मतदान केन्द्र क्रमांक 134 आमगाँव बड़ा में पंच पद, दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केन्द्र क्रमांक 300 के सभी पदों, जिला देवास की जनपद पंचायत बागली की ग्राम पंचायत पुन्जपुरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 229 में पंच पद और इंदौर जिले की जनपद पंचायत डॉ. अम्बेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक 34 में पंच पद के लिए पुनर्मतदान कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के कुल 10 मतदान केन्द्रों में 25 जून को हुआ मतदान शून्य घोषित कर दिया गया है। अब यहां पुनर्मतदान कराया जा रहा है। सोमवार सुबह 7.00 बजे यहां मतदान शुरू हुआ, जो दोपहर 3.00 बजे तक चलेगा। इन मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है, ताकि पुनर्मतदान में कोई गड़बड़ी न हो।

ग्वालियर जिले के मतदान केंद्र क्रमांक 138 में पुनर्मतदान 28 जून को

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि ग्वालियर जिले की जनपद पंचायत घाटीगांव के मतदान केंद्र क्रमांक 138 शासकीय प्राथमिक शाला भवन दुरसेड़ी में पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए गए हैं। यहां पर मंगलवार, 28 जून को सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक पुनर्मतदान होगा। इस मतदान केंद्र में 25 जून को कराए गए संपूर्ण मतदान को भी शून्य घोषित कर दिया गया है।

Updated : 2022-07-02T13:34:28+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top