Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > पंचायत चुनाव : मप्र में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, वोटों की गिनती शुरू हुई

पंचायत चुनाव : मप्र में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, वोटों की गिनती शुरू हुई

पंचायत चुनाव : मप्र में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, वोटों की गिनती शुरू हुई
X

भोपाल। प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए हुई दूसरे चरण के मतदान के बाद वोटों की गिनती शुरू हो गई है। दूसरे चरण का पहला नतीजा मंदसौर जिले के सीतामऊ से आया। यहां कि तरनोद पंचायत से बीजेपी समर्थक प्रत्याशी की जीत हुई है।देवास जनपद की ग्राम पंचायत भड़ा पिपल्या से बीजेपी समर्थित सुदीप पटेल सरपंच का चुनाव जीत गए हैं।

प्रदेश में शुक्रवार को पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में 47 जिलों में 106 जनपद की 7655 ग्राम पंचायतों में मतदान हुआ है। वोटिंग दोपहर 3 बजे तक हुई और इसके बाद मतदान केन्द्र पर ही मतगणना शुरू हो गई। कई जगहों पर मतदाता की लंबी भीड़ होने के कारण 3 बजे के बाद भी मतदान जारी रहा। । भिंड और रतलाम जिले के एक-एक मतदान केन्द्रों को छोड़कर सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है।

जानकारी मिल रही है कि रतलाम जिले के सैलाना जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत गड़ावदिया से चुनाव लड़ रहा सरपंच प्रत्याशी धूलजी पटेल गुरुवार देर रात से लापता है। शुक्रवार को उनके समर्थकों ने मतदान केन्द्र पर वोटिंग रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मतदान केन्द्र के बाहर हंगामा किया। सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच में जुटे हैं।

भिंड में फायरिंग -

इसी तरह भिंड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिजौरा में कुछ लोग रामदास सिंह भदौरिया के घर वोट मांगने पहुंचे। यहां वोट मांगने के दौरान कुछ लोगों से कहासुनी हो गई। इसी बात को लेकर वोट मांग रहे युवकों ने वोट पक्ष में डालने की बात कही। रामदास के परिजनों ने वोट मांगने आए युवकों के इस रवैए का विरोध किया। इस पर विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर कुछ लोगों ने रामदास के परिवार वालों पर फायरिंग कर दी और मौके से भाग गए। फायरिंग में 16 वर्षीय बालिका कोमल पुत्री अनिल सिंह भदौरिया घायल हो गई, जबकि एक गोली बालिका के चाचा राजन सिंह भदौरिया को भी लगी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मामले में मोहित सिंह भदौरिया, लकी भदौरिया, अगोयर सिंह भदौरिया, छोटू उर्फ दिनकर भदौरिया और विक्की भदौरिया के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है और फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं। बता दें कि पहले चरण का मतदान 25 जून को हो चुका है। तीसरे चरण के लिए वोटिंग 8 जुलाई को होगी।

Updated : 2022-07-01T20:00:07+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top