Home > Lead Story > मुख्यमंत्री शिवराज की बड़ी घोषणा, मप्र सरकार भी घटाएगी पेट्रोल- डीजल की कीमतें

मुख्यमंत्री शिवराज की बड़ी घोषणा, मप्र सरकार भी घटाएगी पेट्रोल- डीजल की कीमतें

मुख्यमंत्री शिवराज की बड़ी घोषणा, मप्र सरकार भी घटाएगी पेट्रोल- डीजल की कीमतें
X

भोपाल। केंद्र सरकार के डीजल और पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के फैसले के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस पर से वैट कम करने का निर्णय किया है। नई दरें आज दीपावली के दिन से ही लागू होंगी। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि डीजल-पेट्रोल की दरों में कितनी कमी की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को दीपावली के दिन एक बड़ा तोहफा डीजल-पेट्रोल के दाम कम करने का ऐलान करते हुए दिया है। देशभर में कम हुई डीजल-पेट्रोल की दरों के बाद शिवराज सरकार आज से वैट घटाने जा रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए गुरुवार को दी। मुख्यमंत्री चौहान ने ट्विटर पर बताया कि मध्य प्रदेश में भी डीजल-पेट्रोल के दाम और कम करने के लिए रेट घटाने का हमने फैसला किया है, जो आज दीपावली के दिन से ही लागू होगा। दाम कितने कम होंगे इस पर विचार चल रहा है। हो सकता है कि शाम तक इनके दामों पर एक राय बन जाएगी।

केंद्र सरकार के फैसले के बाद सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने दोनों ईंधनों की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है। इसके बाद देशभर में डीजल 11 से 13 रुपये और पेट्रोल के भाव 7 से 8 रुपये प्रति लीटर तक कम हो चुके हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 6.07 रुपये घटकर 103.97 रुपये प्रति लीटर पर आ गया, जबकि डीजल 11.75 रुपये घटकर 86.67 रुपये प्रति लीटर तक आ गया है। अन्य महानगरों में देखें तो मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल का भाव घटकर क्रमश: 109.98 रुपये, 101.40 और 104.67 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल का दाम लुढ़कर क्रमश: 94.14 रुपये, 91.43 रुपये और 89.79 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

Updated : 5 Nov 2021 5:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top