Home > Lead Story > मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह हुए कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले मंत्री निकले पॉजिटव

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह हुए कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले मंत्री निकले पॉजिटव

इंदौर सांसद शंकर लालवानी के परिजन संक्रमित

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह हुए कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले मंत्री निकले पॉजिटव
X

मुख्यमंत्री चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटव निकले हैं। आपको बता दें कि दो दिन पहले मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। मंत्री सोमवार को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे और मंगलवार को मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में भी गए थे। इस दौरान मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी लखनऊ में अंतिम संस्कार में उपस्थित थे।

शिवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझे कोविड-19 के लक्षण आ रहे थे, टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग क्वारन्टीन में चले जाएं।

उन्होंने कहा मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं । मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह अपना कोरोना टेस्ट करवा लें । मेरे निकट संपर्क वाले कोरेंनटाइन में चले जाएं। कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहा हूं । डॉक्टर की सलाह के अनुसार स्वयं को कोरेनटाइन करूंगा और इलाज कराऊंगा । मेरी प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है । मैंने कोरोना से सावधान रहने के हर संभव प्रयास किए लेकिन समस्याओं को लेकर के लोग मिलते ही थे । मेरी उन सब को सलाह है कि जो मुझसे मिले वह अपना टेस्ट करवा ले । कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है । कोरोना का समय पर इलाज होता है तो कोरोना बिल्कुल ठीक हो जाता है ।मैं 25 मार्च से प्रत्येक शाम को कोरोना की समीक्षा बैठक करता रहा हूँ । मैं यथासंभव अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से कोरोना की समीक्षा करने का प्रयास करूंगा और मेरी अनुपस्थिति में यह बैठक गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास एवं प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह , स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी करेंगे ।मैं स्वयं भी कोरेण्टाइन रहते हुए इलाज के दौरान प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के हर संभव प्रयास करता रहूंगा। आप सब सावधान रहें, सुरक्षित रहे और गाइडलाइन का पालन जरूर करे ।


सांसद लालवानी के परिजन संक्रमित -

मुख्यमंत्री चौहान के साथ ही भाजपा नेता एवं इंदौर सांसद शंकर लालवानी के भाई,भाभी और भतीजी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आने के कारण सांसद को क्वारंटाइन हो गए है।

प्रदेश में 736 नए मामले -

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 736 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 26,210 तक पहुंच गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 11 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 791 हो गई है।

राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल में दो, सागर में दो और इंदौर, मुरैना, जबलपुर, खरगोन, नीमच, हरदा, और सतना में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 302 मौत इन्दौर में हुई है। भोपाल में 150, उज्जैन में 71, सागर में 31, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 19, जबलपुर में 23, खरगोन में 17, देवास, मंदसौर एवं ग्वालियर में 10-10, और धार, मुरैना, नीमच एवं राजगढ़ में नौ-नौ लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।


Updated : 25 July 2020 7:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top