Home > Lead Story > प्रधानमंत्री के प्रति ममता के व्यवहार की आलोचना, शिवराज ने कहा - PM का अपमान किया

प्रधानमंत्री के प्रति ममता के व्यवहार की आलोचना, शिवराज ने कहा - PM का अपमान किया

प्रधानमंत्री के प्रति ममता के व्यवहार की आलोचना, शिवराज ने कहा - PM का अपमान किया
X

भोपाल/नईदिल्ली । पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के साथ किए गैर जिम्मेदराना व्यवहार की हर ओऱ आलोचना हो रही है। वे कल दोपहर हुई समीक्षा बैठक में देर से पहुंची थी और रिपोर्ट सौंप वापस चली गई थी। सीएम बनर्जी के इस व्यव्हार पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सवाल उठाया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा,' मोदी जी देश के प्रधानमंत्री है। पूरा देश उनको फॉलो करता है और वह बंगाल के लोगों के लिए वहां पहुंचे थे, ताकी चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए राहत का कार्य कर सके, लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री ने उनका अपमान किया है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने भी उनके इस व्यवहार की आलोचना की थी।

केंद्र ने भेजा नोटिस -

केंद्र सरकार ने भी मुख्यमंत्री बनर्जी के इस व्यवहार पर आपत्ति जताई है। इसके लिए मुख्य सचिव अलापन बनर्जी को चिट्ठी भेजी गई है जिसमें उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आने को कहा गया है।सरकार ने कहा की इससे संघवाद के ढांचे को चोट पहुंचेगी।

आधा घंटा कराया इंतजार -

बता दें की कल दोपहर प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिसा और बंगाल के तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया। उन्होंने दोनों राज्यों को 5-5 हजार के करोड़ की आर्थिक सहायता भी प्रदान की थी। इस दौरान बंगाल में हुए नुकसान की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें प्रधानमंत्री,राज्यपाल और अन्‍य केंद्रीय मंत्री इस बैठक में पहुंचे हुए थे। उन्‍होंने बड़े धैर्य से करीब आधे घंटे तक इंतजार किया। फिर अचानक ममता बनर्जी पहुंचीं। तूफान के असर पर पीएम को आनन-फानन में कागजों का एक पुलिंदा थमाया। इसके बाद चलती बनीं। सीएम ने बताया कि उन्‍हें कई और जगह भी जाना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top