Top
Home > Lead Story > विधानसभा चुनाव : भाजपा ने शुरू की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया, मेरिट के आधार मिलेगा टिकट

विधानसभा चुनाव : भाजपा ने शुरू की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया, मेरिट के आधार मिलेगा टिकट

विधानसभा चुनाव : भाजपा ने शुरू की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया, मेरिट के आधार मिलेगा टिकट
X

भोपाल/स्वदेश वेब डेस्क। प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। चुनाव आयोग अपने स्तर पर तैयारियों में जुटा है, तो वहीं राजनीतिक दल अपने स्तर पर प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। मंगलवार को भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी द्वारा कार्यकर्ता महाकुंभ में पार्टी के प्रचार अभियान का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से विभिन्न बिन्दुओं को ध्यान में रखकर मैरिट के आधार पर टिकट का वितरण किया जाएगा।

दरअसल, मंगलवार को भोपाल के जम्बूरी मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में हुए कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेशभर के पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए थे। कार्यक्रम के बाद मंगलवार को ही देर शाम भाजपा कार्यालय में सभी सांसदों और विधायकों की एक बैठक हुई, जिसमें पार्टी के संगठन महामंत्री रामलाल ने साफ-साफ कहा कि टिकट मांगने के लिए बार-बार भोपाल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। मैरिट के आधार पर टिकट का वितरण होगा। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी लगातार सर्वे करा रही है और सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा।

भाजपा संगठन महामंत्री रामलाल ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पार्टी पदाधिकारी प्रदेशभर में स्थिति पर नजर जमाए हुए हैं। पार्टी का सर्वे अभी जारी है और इस बार जीतने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट मिलेगा। टिकट के लिए बार-बार भोपाल आने या किसी की सिफारिश करने की आवश्यकता नहीं है। इस बार प्रत्याशियों का चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिलेंगे, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चार महीने बाद ही लोकसभा के चुनाव होने हैं और उन्हें उसमें मौका दिया जा सकता है।

Updated : 2018-09-26T21:03:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top