Home > Lead Story > अब रक्षा क्षेत्र में निवेश करना होगा आसान, मोतीलाल ओसवाल ने भारत का पहला डिफेंस ETF किया लांच

अब रक्षा क्षेत्र में निवेश करना होगा आसान, मोतीलाल ओसवाल ने भारत का पहला डिफेंस ETF किया लांच

'मोतीलाल ओसवाल निफ्टी इंडिया डिफेंस इंडेक्स फंड' लॉन्च किया है। इसके जरिए आने वाले दिन 13 जून से 24 जून के बीच न्यू फंड ऑफर (NFO) में निवेश करना आसान होगा।

अब रक्षा क्षेत्र में निवेश करना होगा आसान, मोतीलाल ओसवाल ने भारत का पहला डिफेंस ETF किया लांच
X

Investment in Defence: बिजनेस जगत में निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है जहां पर अब भारत के रक्षा क्षेत्र में भी निवेश करना आसान होगा, जिसके लिए मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने 'मोतीलाल ओसवाल निफ्टी इंडिया डिफेंस इंडेक्स फंड' लॉन्च किया है। इसके जरिए आने वाले दिन 13 जून से 24 जून के बीच न्यू फंड ऑफर (NFO) में निवेश करना आसान होगा। इसमें निवेश करने के लिए न्यूनतम 500 रुपए और इसके बाद 1 रुपए के मल्‍टीपल में कितना भी निवेश कर सकने का मौका दिया जा रहा है।

जानिए कैसा है ये ETF

यहां पर अच्छी तरह समझे तो, यह एक ओपन एंडेड ETF है जो निवेशकों के लिए स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग के बाद कभी भी खरीदा और बेचा जा सकेगा। इसे भारत का लिस्‍टेड डिफेंस कंपनियों में निवेश का ऑप्शन देने वाला यह पहला इंडेक्स म्यूचुअल फंड माना जा रहा है। इसका उद्देश्य निवेशकों को डिफेंस सेक्टर की ग्रोथ पोटेंशियल में शामिल होने का मौका देना है। वहीं पर जब आप निवेश करते हैं तो, फंड में निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स का पैसा डिफेंस से जुड़ी कंपनियों में होगा।

डिफेंस सेक्टर में एक्सपेंशन का मिलेगा फायदा

निवेशकों को इस NFO में निवेश करने की बात पर मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट कंपनी के MD और CEO प्रतीक अग्रवाल ने कहा कि डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भरता की दिशा में भारत कई ग्रोथ और इनोवेशन किए जा रहे है इस डिफेंस इंडेक्स फंड के साथ हमारा लक्ष्य यह रहेगा कि ,अगले छह सालों में डिफेंस सेक्टर में अनुमानित 100 बिलियन डॉलर से 120 बिलियन डॉलर के एक्सपेंशन का फायदा उठाना आसान होगा

Updated : 12 Jun 2024 4:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top