Home > Lead Story > मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, 19 जुलाई से होगा शुरू

मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, 19 जुलाई से होगा शुरू

मानसून सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, 19 जुलाई से होगा शुरू
X

नईदिल्ली। मानसून सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने आज रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बताया जा रहा है की इसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। ये सत्र सोमवार 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा।

संसद भवन में आयोजित इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक के लिए संसद पहुंचे। इसके बाद दोपहर तीन बजे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक होनी तय है।

सभापति ने की बैठक -

इससे पहले कल शनिवार को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। जिसमें सभी दल के नेताओं ने सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने में सहयोग का भरोसा दिलाया। हालांकि, विपक्षी दलों के नेताओं ने कोरोना महामारी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, महंगाई जैसे मुद्दों को उठाने की मांग की।

जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा -

बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के नेता प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि सभापति ने सदन की कार्यवाही को चलाने के लिए सहयोग की अपील की है। सभी दल चाहते हैं कि सदन चले और जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो।वहीं, तृणमूल कांग्रेस की ओर से उच्च सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से संचालित करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए। इसमें प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की सलाह शामिल है।


Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top