Home > Lead Story > उत्तराखंड विधानसभा में विधायकों ने ली शपथ, बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर

उत्तराखंड विधानसभा में विधायकों ने ली शपथ, बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर

उत्तराखंड विधानसभा में विधायकों ने ली शपथ, बंशीधर भगत बने प्रोटेम स्पीकर
X

देहरादून। उत्तराखंड राज्य की पांचवीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों का आज सुबह 11 बजे के करीब देहरादून विधानसभा भवन में शपथ ग्रहण समारोह हुआ। विधानसभा के सदन में 69 विधायकों ने शपथ ली। किच्छा के नवनिर्वाचित विधायक तिलक राज बेहड़ आज शपथ नहीं ले पाए।

बताया गया कि तिलक राज बेहड़ स्वास्थ्य खराब होने के कारण शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सदन में मौजूद नहीं हो पाए। प्रोटेम स्पीकर को इसकी सूचना मिलने पर उन्होंने बेहड़ से दूरभाष पर वार्ता कर स्वास्थ्य का हालचाल जाना। उन्होंने बेहड़ से कुशलक्षेम पूछी।

स्पीकर ने दिलाई शपथ -

प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 188 के तहत नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान छह विधायकों ने संस्कृत भाषा में शपथ ली। इनमें ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से चौथी बार के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, चौबटियाखाल से विधायक सतपाल महाराज, कोटद्वार विधायक रितु खंडूरी भूषण, रानीखेत विधायक प्रमोद नैनवाल एवं थराली विधानसभा क्षेत्र से विधायक भोपाल राम टम्टा ने संस्कृत में शपथ ली।

भाजपा ने दी बधाई -

भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने वाले सभी नवनिर्वाचित विधायकों को हार्दिक बधाई दी। पार्टी ने कहा हमें पूर्ण विश्वास है कि आप सभी पूरे समर्पण भाव के साथ देवभूमिवासियों के सपनों को साकार करने और विकास की गति को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम करेंगे।

Updated : 23 March 2022 8:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top