Home > Lead Story > अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए भाजपा में शामिल

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए भाजपा में शामिल

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए भाजपा में शामिल
X

कोलकाता। ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने से पहले ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पहुंच गए। उनके मैदान में पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने मिथुन चक्रवर्ती जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली। मंच से मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का झंडा लहराया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष तथा कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह अंकित अंग वस्त्र पहनाया है।

जनसभा को संबोधित करते हुए चक्रवर्ती ने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के बाहरी वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि बंगाल में जो रहते हैं, वे सारे बंगाली हैं। उन्होंने हिंदी और बांग्ला में संबोधन करते हुए कहा कि जो हिंदी भाषी यही रहे हैं और यहीं पले बढ़े हैं। आज उन्हें कोई भगा नहीं सकता। कोई उनका हक नहीं छीन सकता। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करेगा तो हमारे जैसे लोग उनके समर्थन में खड़े रहेंगे।

बचपन के दिनों को याद करते हुए मिथुन दा ने कहा कि कोलकाता में मैं ऐसी जगह पला बढ़ा हूं, जिसे ब्लाइंड लेन के नाम से जाना जाता था। पोस्टमैन ढंग से चिट्ठी पहुंचा सके इसके लिए पते के साथ ब्रेकेट में थाने के पीछे लिखना होता था ताकि बिना समस्या के पोस्टमैन पहुंच सके। ऐसी ब्लाइंड लेन से निकलकर मैं आया हूं। 18 साल की उम्र में मैंने गरीबों के लिए काम करने का सपना देखा था और आज इस मंच पर खड़े होकर ऐसा लगता है कि जैसे सपना सच हो गया है। मैं गौरवान्वित हूं कि मैं बंगाली हूं। हमें नहीं भूलना चाहिए, देशबंधु चितरंजन दास को जिनकी जयंती की यह 150वीं वर्षगांठ है। हमें रानी रासमणि को नहीं भूलना है, हमें विद्यासागर को नहीं भूलना है। हमें अपने अधिकार के लिए लड़ने का का हक है।

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने संबोधन का समापन जय हिंद, वंदे मातरम और भाजपा की जय के साथ किया। इसके साथ ही उन्होंने ब्रिगेड परेड मैदान पर उमड़ी भारी भीड़ का अभिवादन करते हुए कहा कि मुझे मालूम है आप मेरे सबसे पुराने डायलॉग का इंतजार कर रहे हैं और वह डायलॉग है, 'मारूंगा यहां, शव गिरेगा श्मशान में'। मिथुन चक्रवर्ती के संबोधन के दौरान पूरी भीड़ उनका उत्साहवर्धन करते हुए मिथुन दा, मिथुन दा जिंदाबाद के नारे लगा रही थी।

Updated : 7 March 2021 10:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top