Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > भिंड में वायुसेना का मिराज 2000 क्रैश, विमान जमीन में धंसा, पायलट सुरक्षित

भिंड में वायुसेना का मिराज 2000 क्रैश, विमान जमीन में धंसा, पायलट सुरक्षित

भिंड में वायुसेना का मिराज 2000 क्रैश, विमान जमीन में धंसा, पायलट सुरक्षित
X

भिंड।प्रदेश के भिंड जिले में गुरुवार सुबह भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 क्रैश हुआ है। इस दुर्घटना में पायलट सुरक्षित है लेकिन घायल अवस्था में उसे अस्पताल भेजा गया है। इंडियन एयरफोर्स ने ट्वीट कर बताया कि ट्रेनिंग उड़ान के दौरान विमान में टेक्निकल खराबी आ गई। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि यह हादसा भिंड के भारौली के पास मन का बाग इलाके में हुआ है। अभी हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि हादसे में पायलट घायल हो गया है जिसे अस्पताल भेजा गया है। गांववालों ने इस दुर्घटना की सूचना पुलिस तक पहुंचाई। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गया है। यह घटना बीहड़ इलाके में हुई है।

वायुसेना के मुताबिक विमान में पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष सवार थे, जिन्हें हादसे में चोट आई है। अभिलाष को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भिंड में यह दूसरा विमान हादसा है। दो साल पहले भिंड के ही गोहद में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

Updated : 22 Oct 2021 7:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top