Home > Lead Story > गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, 'देश की तिजोरी पर पहला हक अल्पसंख्यकों का'

गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, 'देश की तिजोरी पर पहला हक अल्पसंख्यकों का'

बजरंग दल ने अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय का नाम 'हज हाउस' किया

गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान, देश की तिजोरी पर पहला हक अल्पसंख्यकों का
X

अहमदाबाद। गुजरात में गामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के बयान से बवाल मच गया है। जगदीश ठाकोर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। उनके इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है।


विहिप ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का नाम बदलकर हज हाउस लिख दिया है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत और बजरंग दल के जवलीत मेहता आदि तमाम लोग शुक्रवार सुबह कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेताओं के पोस्टरों पर काली स्याही पोत दी। इसके बाद कांग्रेस कार्यालय की बाहरी दीवार पर हज हाउस लिख दिया।विहिप प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत ने कहा है कि जिहादी पूरे देश में अराजकता फैला रहे हैं। इसलिए ठाकोर के बयान के विरोध में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का नाम बदलकर हज हाउस कर दिया गया।

ठाकोर का बयान -

ठाकोर ने बुधवार को अहमदाबाद में आयोजित कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना उनपर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में बैठे तोते की जिंदगी गुजरात में है। इसी दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा की हा, "डंके की चोट पर इस देश के प्रधानमंत्री कहते थे कि हिंदुस्तान की तिजोरी पर पहला अधिकार माइनोरिटी का है। ऐसा बोलने से एक हजार बार नुकसान हो तो भी कांग्रेस अपनी विचारधारा से कोई समझौता नहीं करेगी।"



Updated : 15 Aug 2022 4:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top