Home > Lead Story > विपक्ष के 19 सांसदों को हंगामा करना पड़ा भारी, राज्य सभा से सप्ताह भर के लिए निलंबित

विपक्ष के 19 सांसदों को हंगामा करना पड़ा भारी, राज्य सभा से सप्ताह भर के लिए निलंबित

तृणमूल के सात, डीएमके के छह, टीआरएस के तीन, माकपा के दो और भाकपा का एक सदस्य शामिल

विपक्ष के 19 सांसदों को हंगामा करना पड़ा भारी, राज्य सभा से सप्ताह भर के लिए निलंबित
X

नईदिल्ली। संसद के मानसून सत्र का आज सातवां दिन है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों द्वारा महंगाई, जीएसटी, ईडी के विरोध में लगातार प्रदर्शन और नारेबाजी की जा रही है। इसी कड़ी में आज भी राज्यसभा में विपक्षी सांसदों द्वारा विरोध किया गया जिसके बाद 19 सदस्यों को इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया। निलंबित किए गए सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस के सात, डीएमके के छह, टीआरएस के तीन, माकपा के दो और भाकपा का एक सदस्य शामिल है।

विपक्षी सदस्य महंगाई के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के समीप आ गए। उपसभापति के बार-बार मना करने के बावजूद विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर नहीं लौटे और नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सदस्यों ने आसन के निर्देश को बार-बार अनसुना किया। इसके बाद उपसभापति ने विभिन्न विपक्षी दलों के 19 सदस्यों का नाम लेकर उन्हें इस सप्ताह की शेष अवधि के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

ये सांसद हुए निलंबित


निलंबित सदस्यों में तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव, मौसम नूर, शांता छेत्री, डोला सेन, डॉ शांतनु सेन, अभिरंजन बिस्वार, मो. नदीमुल हक शामिल हैं। वहीं, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) के ए. हमामेद अब्दुल्ला, एस. कल्याणसुंदरम, आर गिर्रंजन, एनआर एलांगो,, डॉ कनमोझी, एम. शनमुगम और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के बी. लिंगैया यादव, दामोदर राव दिवाकोंडा, रविन्द्र वाड्डीराजू, माकपा के ए.ए. रहीम, डॉ वी. शिवदासन और भाकपा के संदोश कुमार पी. शामिल हैं।कांग्रेस

Updated : 6 Aug 2022 5:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top