Home > Lead Story > कुतुब मीनार विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, वक्फ बोर्ड ने मस्जिद में नमाज पर रोक को किया चेलेंज

कुतुब मीनार विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, वक्फ बोर्ड ने मस्जिद में नमाज पर रोक को किया चेलेंज

कुतुब मीनार विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, वक्फ बोर्ड ने मस्जिद में नमाज पर रोक को किया चेलेंज
X

नईदिल्ली। कुतुबमीनार परिसर में मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोके जाने का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट ने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।कोर्ट में कुतुब मीनार परिसर में मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़े जाने पर रोक के एएसआई के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।

मुस्लिम पक्ष के वकील ने हाई कोर्ट से कहा कि काफी समय से क़ुतुब मीनार परिसर में नमाज पढ़ी जा रही है। इसके बावजूद 15 मई को एएसआई ने रोक लगा दी। वकील ने इस याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की लेकिन हाई कोर्ट ने तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया।कोर्ट ने कहा कि आज हम किसी भी सूरत में सुनवाई के लिस्ट नहीं कर सकते आप गर्मी की छुट्टियों के दौरान सुनवाई चाहते है तो रजिस्ट्रार के सामने अपनी बात रखें।

ये है विवाद -

बता दें की दिल्ली की साकेत कोर्ट ने कुतुब मीनार परिसर में पूजा की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। साकेत कोर्ट इस मामले पर 9 जून को फैसला सुनाने वाला है। इस केस की सुनवाई के दौरान एएसआई ने याचिका का विरोध करते हुए कहा था की क़ुतुब मीनार पूजा स्थल नहीं है। स्मारक के मौजूदा दर्जे को किसी के लिए बदला नहीं जा सकता। इसके बाद एएसआई ने मस्जिद में नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है।

Updated : 3 Jun 2022 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top