Home > Lead Story > कांग्रेस के कई नेताओं ने एक परिवार के राजवंश को अस्वीकार कर दिया : नड्डा

कांग्रेस के कई नेताओं ने एक परिवार के राजवंश को अस्वीकार कर दिया : नड्डा

कांग्रेस के कई नेताओं ने एक परिवार के राजवंश को अस्वीकार कर दिया : नड्डा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी के एक परिवार की नकारात्मक राजनीति पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी राहुल गाँधी तथ्यों के मामले में 'कमजोर' और 'कीचड़ उछालने' के अपने प्रयास में मजबूत दिखे। किंतु इस बार भी वह असफल रहे।उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भी कई नेता एक 'राजवंश' के छल को नापसंद करते हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने एक परिवार के राजवंश को अस्वीकार कर दिया है।

नड्डा ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर कांग्रेस व गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने एक और बार राहुल गांधी के रिलॉन्च की असफल कोशिश 'आरजी रिलॉन्च प्रोजेक्ट' का विफल संस्करण देखा। हमेशा की तरह इस बार भी राहुल गाँधी तथ्यों के मामले में 'कमजोर' और 'कीचड़ उछालने' के अपने प्रयास में मजबूत दिखे।

उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में, चाहे वो डोकलाम हो या वर्तमान संकट, राहुल गाँधी भारतीय सशस्त्र बलों पर विश्वास करने की बजाय चीन की ओर से दी गई जानकारी में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्यों एक परिवार भारत को कमजोर और चीन को मजबूत देखना चाहता है।

नड्डा ने गांधी परिवार पर अपने हमले को धार देते हुए कहा कि देश में एक खानदान ऐसा है जो वर्षों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश करने में लगा है, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया है। जो उन्हें बर्बाद करना चाहते हैं, वे अपनी पार्टी को तबाह करके ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि 1950 के दशक से ही चीन ने 'एक राजवंश' में रणनीतिक निवेश किया है जिसने उसे पूरा-पूरा लाभांश भी मिला है। चाहे 1962 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की सीट गंवानी हो, यूपीए के काल में चीन के हाथों जमीन का बड़ा हिस्सा गंवा देना हो, कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच करार हो या राजीव गांधी फाउंडेशन को फंड दिलवाना हो।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गाँधी द्वारा देश की विदेश नीति और सुरक्षा के मामलों में किया जा रहा राजनीतिकरण कांग्रेस के राजवंश की हताशा को दर्शाता कि वह किस तरह 1962 के पाप को धोना चाहता है और देश को कमजोर करना चाहता है।

Updated : 20 July 2020 4:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top