Home > Lead Story > ममता का मतदान केंद्र पर धरना, भविष्य की हार के लिए भूमिका तैयार करने का प्रयास !

ममता का मतदान केंद्र पर धरना, भविष्य की हार के लिए भूमिका तैयार करने का प्रयास !

ममता का मतदान केंद्र पर धरना, भविष्य की हार के लिए भूमिका तैयार करने का प्रयास !
X

कोलकाता, प्रशांत सिंह परिहार। पश्चिम बंगाल में आज 30 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान हुआ। इसी बीच कई जगहों पर हिंसा की खबरें भी सामने आई। राज्य की सबसे हॉट सीट मानी जा रही नंदीग्राम में आज सुबह से भाजपा - तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें सामने आ रही है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच मुख्य मुकाबला है।

प. बंगाल के इस चुनावी घमासान में ये सीट ममता के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सीट पर ममता बनर्जी की हार तय मानी जा रही है। ऐसे में अपनी साख बचाने के लिए ममता बनर्जी और तणमूल कांग्रेस सभी हथकंडे अपना रही हैं। ममता बनर्जी नंदीग्राम सहित पूरे बंगाल में होने वाली हार को देख आज चुनावी प्रक्रिया पर प्रश्न उठाती नजर आई।

मतदान केंद्र पर दिया धरना -

प बंगाल में आज जारी मतदान के बीच वह नंदीग्राम के एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र में जाकर बैठ गई। जिसके बाद वहां हंगामा बढ़ गया। उन्होंने चुनाव में भेदभाव एवं तृणमूल के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को वोट ना देने के आरोप लगाएं। उन्होंने मतदान केंद्र से ही राज्यपाल एवं चुनाव आयुक्त से फोन पर चर्चा की और शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने यहां के हिंदी भाषी लोकल मतदाताओं को बाहरी बताते हुए मतदान करने से रोकने का प्रयास भी किया।

देश की नजरें नंदीग्राम पर -

ममता बनर्जी द्वारा किया गया यह कृत्य उनकी संभावित हार को प्रदर्शित कर रहा है। नन्दीग्राम सहित पूरे बंगाल में 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा करने वाली ममता बनर्जी का ये व्यवहार चुनाव बाद हार का ठीकरा मतदान प्रक्रिया में गड़बड़ी पर फोड़ने का प्रयास नजर आ रहा है। शायद वह चुनाव में हार के बाद दिए जाने वाले बयान के लिए अभी से भूमिका तैयार कर रही है। नंदीग्राम के इस चुनाव पर राज्य के साथ पूरे देश की नजरें टिकी हुई है। ऐसे में साख बचाने के लिए ममता बनर्जी संभावित हार को टालने के लिए सभी प्रकार के प्रयास करती नजर आ रहीं है। बहरहाल, नंदीग्राम में आज सभी उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। अब सभी को चुनाव परिणाम का इंतजार है।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top