Home > राज्य > अन्य > ED की बड़ी कार्यवाही, महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार

ED की बड़ी कार्यवाही, महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार

ED की बड़ी कार्यवाही, महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार
X

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाड्रिंग मामले में करीब 13 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बीती रात एक बजे गिरफ्तार कर लिया । ईडी अब देशमुख को मेडिकल जांच के बाद विशेष कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने बताया कि वे कोर्ट में गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।

अनिल देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार को दिन में 12 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित हुए थे। देशमुख से शुरू में ईडी अधिकारी तासीन सुलतान पूछताछ कर रहे थे। इसके बाद सोमवार की शाम को ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार दिल्ली से मुंबई पहुंचे और पूछताछ के बाद रात एक बजे देशमुख को गिरफ्तार कर लिया गया। रात तीन बजे देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह यह कहते हुए ईडी कार्यालय से बाहर निकले कि ईडी की कार्रवाई का कोर्ट में विरोध करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह रंगदारी वसूली का लक्ष्य देने का आरोप लगाया था। इसके बाद ईडी मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच कर रही थी। ईडी ने अनिल देशमुख के घर एवं कार्यालय पर पांच बार छापा मारा था । साथ ही ईडी ने अनिल देशमुख के दो सहायकों को भी गिरफ्तार किया था,जो इस समय न्यायालयी हिरासत में हैं। ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए पांच बार समन भी जारी किया था । तब देशमुख ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे।

Updated : 2021-11-02T18:05:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top