Home > राज्य > अन्य > महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने जताई पद छोड़ने की इच्छा, प्रधानमंत्री को बताया क्या है कारण

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने जताई पद छोड़ने की इच्छा, प्रधानमंत्री को बताया क्या है कारण

औरंगाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शिवाजी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने जताई पद छोड़ने की इच्छा, प्रधानमंत्री को बताया क्या है कारण
X

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष पदमुक्त होने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है कि वे अब अपनी शेष जिंदगी पढ़ने व लिखने में बिताना चाहते हैं।



राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी पत्रकारों को दी है। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि 19 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुंबई दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष राजनीतिक जिम्मेदारियों से हटने की इच्छा व्यक्त की है।कोश्यारी ने कहा है कि संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि महाराष्ट्र जैसे महान राज्य के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी। पिछले तीन साल से कुछ ज्यादा समय के दौरान महाराष्ट्र की जनता से मिले प्यार और स्नेह को मैं कभी नहीं भूल सकता। प्रधानमंत्री से मुझे हमेशा प्यार और स्नेह मिला है और मुझे यह प्यार और स्नेह हमेशा मिलने की उम्मीद है।

शिवाजी पर टिप्पणी कर विवादों में फंसे -

बता दें की राज्यपाल कोश्यारी ने गत 19 नवंबर 2022 को औरंगाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शिवाजी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। उन्होंने शिवाजी पुराने जमाने का आइकॉन बताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नए जामने का आइकॉन बताया था। कोश्यारी के इस बयान के बाद विपक्ष हमलावर हो गया था। पूरे प्रदेश से उनके इस्तीफे की मांग उठ रही थी। भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बना चुके शिंदे गुट ने भी कोश्यारी के बयान का विरोध किया था। इस विवाद के बाद से ही उनके पदमुक्त होने की अटकलें चल रही थी। जिन्हें आज विराम लग गया।

Updated : 4 Feb 2023 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top