Top
Home > Lead Story > महाराष्ट्र के 20 जिले अनलॉक, मुंबई में आंशिक राहत

महाराष्ट्र के 20 जिले अनलॉक, मुंबई में आंशिक राहत

महाराष्ट्र के 20 जिले अनलॉक, मुंबई में आंशिक राहत
X

मुंबई। महाराष्ट्र के 20 जिलों को सोमवार सुबह से अनलॉक किया गया है। साथ ही मुंबई, ठाणे व पालघर में लगे लॉकडाउन में आंशिक छूट दी गई है। आपदा प्रबंधन मंत्री विजय बडेट्टीवार ने नागरिकों से कोरोना नियमों के पालन की अपील की है।

राज्य सरकार ने आज अनलॉक की नई नियमावली जारी करते हुए सूबे के 20 जिलों को पूरी तरह लॉकडाउन मुक्त कर दिया है। इन जिलों में नागपूर, अहमदनगर, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपूर, धुले, गोंदिया, हिंगोली, जलगाव, जालना, लातूर, नांदेड, नंदुरबार, परभणी, सोलापूर, वर्धा, वाशिम, यवतमाल शामिल हैं।

लॉकडाउन में आंशिक छूट -

राज्य सरकार की नई नियमावली के तहत इन जिलों में स्थानीय स्तर पर स्थिति को देखते हुए जरूरत पड़ने पर कुछ पाबंदी लगाई जा सकती है। मुंबई, ठाणे, पालघर आदि जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है, इसलिए यहां लॉकडाउन में आंशिक छूट दी गई है । यहां सुबह 7 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक दुकानों को खुली रखने की अनुमति दी गई है।लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद लोगों ने भीड़ करना शुरू कर दिया है। इसलिए महापौर किशोरी पेडणेकर ने लोगों को मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है। पुणे में संक्रमितों की संख्या घटने से यहां सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक दुकान खोले जाने की अनुमति दी गई है। इसलिए यहां भी सार्वजनिक ठिकानों पर लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है।

यहाँ संख्या अधिक -

महाराष्ट्र के कोल्हापुर, वासिम , रत्नागिरी, सिंधुदूर्ग ,रायगढ़ जिलों में कोरोना की संख्या बढ़ रही है। इसे देखते हुए प्रशासन को चुस्त दुरुस्त रहने का आदेश दिया गया है। आपदा व मददकार्य मंत्री विजय बडेट्टीवार ने कहा कि अनलॉक किए गए जिलों में अगर कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ी तो उन जिलों में पाबंदी कठोर की जाएगी।

Updated : 2021-06-14T12:28:55+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top