Top
Home > Lead Story > बदले जा सकते हैं 05 मंत्रियों के विभाग, 02 उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा

बदले जा सकते हैं 05 मंत्रियों के विभाग, 02 उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा

कैबिनेट की बैठक से पहले होगा विभागों का आवंटन

बदले जा सकते हैं 05 मंत्रियों के विभाग, 02 उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा

भोपाल, विशेष संवाददाता। मध्य प्रदेश में नए मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को स्पष्ट किया कि मैं सभी विभागों का मंत्री हूँ। सरकार बहुत अच्छे से काम कर रही है। बुधवार को मंत्रि-परिषद की बैठक है, उसके पहले सब कुछ हो जाएगा। मंगलवार को दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि एक दिन और वे मंथन (वर्कअउट) करेंगे, इस तरह माना जा रहा था कि बुधवार देर रात तक मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया जा सकता है। लेकिन मुख्यमंत्री के बुधवार के बयान से अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरूवार दोपहर बाद तक ही मंत्रियों को विभागों का आवंटन किया जा सकेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के मंत्रिमण्डल विस्तार को बुधवार को छह दिन हो चुके हैं। 2 जुलाई को मंत्रि मंडल के विस्तार के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि उसी दिन शाम तक अथवा 3 जुलाई तक मंत्रियों को विभागों का आवंटन हो जाएगा, लेकिन प्रमुख विभागों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा तो मुख्यमंत्री दो दिवसीय प्रवास पर एक बार फिर दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली से लौटने के बाद भी दो दिन तक मंत्रि-परिषद को विभागों का आवंटन नहीं हो सका। लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए संकेत के बाद तय माना जा रहा है कि गुरूवार दोपहर तक मंत्रियों के विभागों का निर्धारण कर दिया जाएगा।

बदल सकते हैं पांच मंत्रियों के भी विभाग

प्रदेश सरकार के पांच अन्य मंत्री जिन्होंने 21 अप्रैल को शपथ ली थी, मंत्रिमण्डल विस्तार के बाद हो रहे विभागों के आवंटन में इन मंत्रियों के विभागों में परिवर्तन या कटौती किया जाना तय माना जा रहा है। चर्चा है कि प्रदेश सरकार के इन पांच में से तीन मंत्री अपने विभागों से संतुष्ट नहीं हैं। इस कारण यह अपने विभाग बदलवाना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि गोविंद राजपूत फिर से परिवहन विभाग अपने पास चाह रहे हैं। तुलसीराम सिलावट भी जल संसाधन से खुश नहीं हैं। डॉ. नरोत्तम मिश्रा और तुलसीराम सिलाटव को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा है, अगर ऐसा निर्णय होता है तो निश्चित ही इन दोनों ही मंत्रियों के प्रमुख विभागों को अन्य मंत्रियों को सौंपा जाएगा।

Updated : 2020-07-09T03:37:13+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top