Home > Lead Story > Madhya Pradesh Election Results 2024 Live Updates: कांग्रेस के हाथ से निकला छिंदवाड़ा का गढ़, बीजेपी ने तोड़ा रिकॉर्ड

Madhya Pradesh Election Results 2024 Live Updates: कांग्रेस के हाथ से निकला छिंदवाड़ा का गढ़, बीजेपी ने तोड़ा रिकॉर्ड

Madhya Pradesh Election Results 2024 Live Updates: कांग्रेस के हाथ से निकला छिंदवाड़ा का गढ़, बीजेपी ने तोड़ा रिकॉर्ड
X

छिंदवाड़ा: लोकसभा चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, साथ ही देशभर से कई रुझान आने भी शुरू हो गए है। वही बात करें एमपी की तो मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा में कांग्रेस का तख्ता पलटता हुआ नजर आ रहा है।

पहले रुझान से ही बीजेपी ने बढ़ाई बढ़त।

कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में शुरुआती रुझान में ही कांग्रेस को जमकर झटका लगा। इस बार भी कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा सीट से चुनाव लड़ रहे है तो वही बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को उनके खिलाफ खड़ा किया है। जो की अभी 60,000 वोट से आगे चल रहे हैं। वही नकुलनाथ 60737 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

9 रुझान के बाद कमलनाथ की आई प्रतिक्रिया

नकुलनाथ 60737 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वही अपने बेटे नकुलनाथ के छिंदवाड़ा से पिछड़ने पर कमलनाथ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है, 'मैं लोगों का जनादेश स्वीकार करता हूं।' वही में इस काउंटिंग की गहराई से जांच करवाऊंगा।

छिंदवाड़ा में 9 बार सांसद का ताज पहन चुके है कमलनाथ।

आपको बता दें की छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने 9 बार लोकसभा का चुनाव जीता है। केवल एक बार बीजेपी ने साल 1997 के उपचुनाव में छिंदवाड़ा सीट पर कब्जा किया था। जिसमें सुंदरलाल पटवा सांसद के रूप में चुने गए थे।

Updated : 4 Jun 2024 9:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Abhilasha Kanade

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top