Top
Home > Lead Story > मधुर हो रहे भाजपा-शिवसेना के रिश्ते !

मधुर हो रहे भाजपा-शिवसेना के रिश्ते !

मधुर हो रहे भाजपा-शिवसेना के रिश्ते !
X

मुंबई/स्वदेश वेब डेस्क। महाराष्ट्र में सत्तासीन भाजपा और शिवसेना के बीच फिर से ऱिश्ते मधुर होते दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे वाशिम जिले में एक कार्यक्रम में साथ दिखे और एक ही गाड़ी से यात्रा भी की।

वाशिम जिले के पोहरादेवी स्थित संत सेवालाल महाराज मंदिर परिसर के विविध विकास कामों का मुख्यमंत्री फडणवीस और उद्धव ठाकरे ने भूमिपूजन किया। इस कार्यक्रम में दोनों ने बंजारा समुदाय के पारंपरिक वाद्य नगारा बजाया। इसे लेकर राजनीतिक हल्के में चर्चा है कि दोनों ने नगारा बजाकर आगामी चुनाव में गठजोड़ का संकेत दिया है। दोनों ने यवतमाल में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। ग्रीन हाउस से यवतमाल में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक दोनों एक ही गाड़ी में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए उद्धव की सफारी गाड़ी में यात्रा की। इन कार्यक्रमों में वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, महिला व बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे सहित अन्य मंत्री और पार्टी के नेता मौजूद थे।

याद दिला दें कि पार्टी की दशहरा रैली में उद्धव उद्धव कई बार आलोचनाएं कर चुके हैं। राममंदिर के मुद्दे को लेकर उद्धव भाजपा पर निशाना साधते रहे हैं। शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी मोदी और फडणवीस सरकार की आलोचनाएं की जाती रही हैं। हालांकि भाजपा ने विधानसभा का उपाध्यक्ष पद शिवसेना को देकर गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश की है। उपाध्यक्ष पद पर शिवसेना के विजय औटी निर्विरोध चुने गए हैं। वर्ष 2014 में भाजपा-शिवसेना की सत्ता आने के बाद से विधानसभा का उपाध्यक्ष पद रिक्त था। आखिरकार चार वर्ष बाद रिक्त पद शिवसेना को मिला है। इससे भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ रही कड़वाहट कम होती दिखाई दे रही है।

Updated : 2018-12-05T00:52:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top