Home > खेल > अन्य खेल > लवलीना ने बॉक्सिंग में जीता कांस्य, प्रधानमंत्री ने कहा- सफलता भारतीयों के लिए प्रेरणा

लवलीना ने बॉक्सिंग में जीता कांस्य, प्रधानमंत्री ने कहा- सफलता भारतीयों के लिए प्रेरणा

लवलीना सेमीफाइनल मुकाबला हारी

लवलीना ने बॉक्सिंग में जीता कांस्य, प्रधानमंत्री ने कहा- सफलता भारतीयों के लिए प्रेरणा
X

टोक्यो। भारत की स्टार युवा मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया है। 22 वर्षीय लवलीना को 69 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले में पहली बार ओलंपिक खेल रही लवलीना ने पूरा जोर लगाया लेकिन बुसेनाज के खिलाफ ज्यादा कुछ नहीं कर पाईं। भारतीय मुक्केबाज को 0-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही टोक्यो ओलंपिक के मुक्केबाजी स्पर्धा में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। हार के बावजूद लवलीना ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। लवलीना ओलंपिक इतिहास में पदक जीतने वाली भारत की दूसरी महिला मुक्केबाज बन गई हैं। यही नहीं वह 125 साल के ओलंपिक इतिहास में असम की पहली एथलीट हैं जिन्होंने पदक जीता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांस्य पदक जीतने पर भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहाई की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सफलता भारतीयों को प्रेरित करती है।प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, अच्छी तरह से लड़ी लवलीना। बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है। उसकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सराहनीय है। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top