Home > Lead Story > लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, महत्वपूर्ण विधेयक हुए पास

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, महत्वपूर्ण विधेयक हुए पास

लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित,   महत्वपूर्ण विधेयक हुए पास
X

नईदिल्ली। लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई । पीठासीन अधिकारी भर्तृहरि माहताब ने बजट सत्र के दूसरे चरण में सदन में हुए कामकाज का ब्यौरा देने के बाद बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदन में उपस्थित रहे।

सदन की बैठक शुरू होने पर प्रश्नकाल की कार्यवाही पूरी की गई। इसके पश्चात पीठासीन अधिकारी माहताब ने सदन को बताया कि इस बजट सत्र के दूसरे चरण में सदन ने वित्त विधेयक-2021 और विभिन्न मंत्रालयों की अनुदान मांगों और विनियोग विधेयक को मंजूरी प्रदान की गई। इसके साथ सदन ने कई महत्वपूर्ण विधेयकों को चर्चा के बाद पारित किया।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 8 मार्च को शुरू हुआ जो कि 8 अप्रैल तक चलना तय था। किंतु, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्रशासित राज्य पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव के कारण बैठक तय अवधि से पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। दरअसल, विभिन्न दलों के सदस्यों ने अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर सत्र को 08 अप्रैल से पहले स्थगित करने का आग्रह किया था। राजनीतिक दलों के सदस्यों ने अध्यक्ष से आग्रह किया था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण प्रचार अभियान जोरों पर रहेगा। ऐसे में बैठक को तय अवधि से पहले स्थगित कर दिया जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top