Home > Lead Story > Lok Sabha Election 2024: घर में रखा था पिता का शव लेकिन बेटे ने फिर भी पहले किया मतदान..

Lok Sabha Election 2024: घर में रखा था पिता का शव लेकिन बेटे ने फिर भी पहले किया मतदान..

Lok Sabha Election 2024: घर में रखा था पिता का शव लेकिन बेटे ने फिर भी पहले किया मतदान..
X

Lok Sabha Election 2024: पूरा देश लोकतंत्र का महापर्व मना रहा है। आज 2024 लोकसभा चुनाव के छठे फेज में देश के 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 58 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच पूर्वी दिल्‍ली से एक ऐसी खबर सामने आयी है जो मतदान के इतिहास में शायद ही कभी हुई हो।

विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रचार टोली के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार श्री राज चावला ने आज एक नया इतिहास रचा है। खबर के अनुसार राज चावला के दिवंगत पिता का शव उनके घर पर था लेकिन मतदाता का फर्ज निभाते हुए उन्‍होनें पहले मतदान किया और फिर अपने पिता का दाह संस्कार किया।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्‍ता विनोद बंसल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि "विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रचार टोली के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार श्री राज चावला ने आज शायद एक नया इतिहास रचा। जब पिताजी का शव घर में था तो भी उन्होंने पहले मतदान किया फिर संस्कार किया। उनके पूज्य पिता श्री की दिवंगत आत्मा को श्रृद्धांजलि तथा उनके राष्ट्र प्रेम व लोकतंत्र में निष्ठा को नमन्"

मन प्रसन्‍नता और गर्व से भर जाता है जब इस प्रकार की कहानी सामने आती हैं। आपने इससे पहले देखा होगा लोग अपनी शादी में विदाई या शादी से पहले मतदाता मतदान करने आते हैं लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कोई जब व्‍यक्ति अपने पिता की अरथी छोड़ अपने मतदाता होने का फर्ज निभा रहा है।





लोकतंत्र के पर्व में अपना महत्‍वपूर्ण योगदान देने के लिए राज चावला जी जैसे लोगों पर इस देश को सदैव गर्व रहेगा। राज चावला जी के इस योगदान के लिए लोग सोशल मीडिया पर उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं।


Updated : 25 May 2024 2:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top