Top
Home > Lead Story > मप्र में दमोह को छोड़कर सभी जिलों में शाम 6 बजे से होगा लॉकडाउन

मप्र में दमोह को छोड़कर सभी जिलों में शाम 6 बजे से होगा लॉकडाउन

मप्र में दमोह को छोड़कर सभी जिलों में शाम 6 बजे से होगा लॉकडाउन
X

भोपाल। प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6.00 बजे से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। यह लॉकडाउन सोमवार सुबह 6.00 बजे तक प्रभावशील रहेगी। यानी कुल 60 घंटे सभी शहर पूरी तरह बंद रहेंगे। इनमें रतलाम जिले में नौ दिन का लॉकडाउन लगाया गया है, जबकि खरगोन, बड़वानी, कटनी और बैतूल में सभी बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान सात दिन बंद रहेंगे। दमोह में उपचुनाव के कारण लॉकडाउन नहीं लगाया गया है। वहीं, शाजपुर में बुधवार और छिंदवाड़ा में गुरुवार रात 8.00 बजे से एक सप्ताह का लॉकडाउन शुरू हो चुका है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि पूरे मध्य प्रदेश में सभी शहर शुक्रवार शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार, सोमवार को सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र बंद रहेंगे। यानी लॉकडाउन रहेगा। हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट एरिया बना रहे हैं। ये परीक्षा की घड़ी है, हम कसर नहीं छोड़ेंगे।

गृह विभाग द्वारा जारी नवीन निर्देशानुसार कुछ विशेष सेवाओं और व्यक्तियों को लॉकडाउन में प्रतिबंधों से छूट दी गई है। इनमें केमिस्ट, राशन दुकानें, अस्पताल, पेट्रोल पम्प, बैंक, एटीएम, दूध एवं सब्जी की दुकानों, एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड सेवाओं को छूट दी गई है। औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों के लिये कच्चा/तैयार माल, उद्योगों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन, अन्य राज्यों से माल, सेवाओं का आवागमन, केन्द्र सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन, टीकाकरण के लिये नागरिक/कर्मियों के आवागमन, परीक्षा केन्द्र आने-जाने वाले परीक्षार्थियों तथा परीक्षा केन्द्र एवं परीक्षा आयोजन से जुड़े कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ ही बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वाले नागरिकों के आवागमन को भी प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। इसके अतिरिक्त अन्य गतिविधियाँ, जिन्हें जिला कलेक्टर उचित समझें, लॉकडाउन से मुक्त रहेंगी।

दमोह में लॉकडाउन नहीं रहेगा -

केवल दमोह में लॉकडाउन नहीं लगाया गया है। यहां 17 अप्रैल को विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है। आचार संहिता लगी होने की वजह से लॉकडाउन लगाने का फैसला चुनाव अधिकारी को लेना होगा। उपचुनाव के चलते यहां नेताओं की रैलियां हो रही हैं।

Updated : 9 April 2021 7:37 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top