Home > Lead Story > मुंबई में लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां, घर जाने बांद्रा स्टेशन पर जुटे हजारों लोग

मुंबई में लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां, घर जाने बांद्रा स्टेशन पर जुटे हजारों लोग

मुंबई में लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां, घर जाने बांद्रा स्टेशन पर जुटे हजारों लोग
X

मुंबई। कोरोना के खतरे के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस बीच मुंबई के बांद्रा में हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं। इतने सारे लोगों के सड़क पर आने से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक, ये लोग खाने की समस्या बता रहे हैं और घर भेजने की मांग कर रहे हैं। कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इस कदर भीड़ का उमड़ना काफी डराने वाला है।

कहा जा रहा है कि भीड़ के रूप में जुटे ज्यादातर लोग दूसरे राज्यों के प्रवासी कामगार हैं। ये लोग शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें यहां खाने-पीने की समस्या हो रही है इसलिए ये अपने घर जाना चाहते हैं। फिलहाल ये लोग बांद्रा स्टेशन के पास इकट्ठा हुए हैं और पुलिस इनको काबू करने में नाकामयाब हो रही है।

अब तक कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल 2334 मरीज सामने आए हैं। इसमें से 217 मरीज ठीक हो चुके हैं और कोरोना के चलते 160 लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ मुंबई में ही कोरोना के हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 100 से ज्यादा लोगोें की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र से पहले कर्नाटक के मेंगलुरु में भी इसी तरह की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। कर्नाटक के होइगे बाजार में सैकड़ों लोग एक ही जगह पर इकट्ठा हो गए थे। कर्नाटक में अब तक कोरोना के कुल 258 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

21 दिन के लिए देश में लागू लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया अब देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लोग लॉकडाउन को लंबा खिंचता देख घबरा गए और घर भेजने की मांग करने लगे।

Updated : 14 April 2020 1:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top