Home > Lead Story > पिछले दो हफ्तों में सुरक्षाबलों ने घाटी में 9 बड़े ऑपरेशन कर छह टॉप कमांडरों समेत मार गिराए 22 आतंकी

पिछले दो हफ्तों में सुरक्षाबलों ने घाटी में 9 बड़े ऑपरेशन कर छह टॉप कमांडरों समेत मार गिराए 22 आतंकी

पिछले दो हफ्तों में सुरक्षाबलों ने घाटी में 9 बड़े ऑपरेशन कर छह टॉप कमांडरों समेत मार गिराए 22 आतंकी
X

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों को मौत के घाट उतार रहे हैं। पिछले दो सप्ताह में सेना ने नौ बड़े ऑपरेशंस को अंजाम दिया है, जिसमें 22 आतंकवादियों को मार गिराया है। शोपियां जिले में लगातार दूसरे दिन हुए एनकाउंटर के बाद यह जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने दी।

डीजीपी, दिलबाग सिंह ने एनकाउंटर के बारे में कहा, 'आज और बीते हुए कल में हुए दो एनकाउंटर के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के नौ आतंकवादियों को ढेर किया गया है। बीते, दो हफ्तों में नौ बड़े ऑपरेशनंस को अंजाम दिया गया है। इनमें से छह टॉप कमांडरों समेत 22 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने एलओसी पर आतंकियों के मौजूद लॉन्चपैड की संख्या से जुड़े सवाल पर जवाब दिया कि माना जा रहा है कि कश्मीर क्षेत्र में तकरीबन 150-250 और जम्मू क्षेत्र में 125-250 तक लॉन्चपैड हो सकते हैं।

गौरतलब है कि शोपियां जिले में सोमवार को भी लगातार दूसरे दिन आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच में मुठभेड़ चली। इसमें चार आतंकवादी मारे गए। वहीं, पिछले दो दिनों में सेना ने कुल नौ आतंकियों को ढेर किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां के पिंजोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से बलों के खोज दल पर गोलियां चलाई जाने और सुरक्षा बलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई किए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। हालांकि, पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान का खुलासा नहीं किया है और न ही उनके संगठन की जानकारी दी है। युवाओं को आतंकवादी संगठनों से जुड़ने से रोकने की नई नीति के तहत ऐसा किया गया है।

Updated : 8 Jun 2020 8:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top