Home > Lead Story > Kuwait News : कुवैत की बिल्डिंग में भीषण आग, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

Kuwait News : कुवैत की बिल्डिंग में भीषण आग, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

Kuwait News : कुवैत के मंगाफ नाम के शहर में बनी इस इमारत में प्रवासी मजदूर रहते थे।

Kuwait News
X

Kuwait News : कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के दोषी की होगी गिरफ्तारी

Kuwait News : कुवैत के मंगाफ नाम के शहर में भीषण आग लग गई। इस आग के कारण 41 लोगों की मौत हो गई। इनमें से कई भारतीय हैं और केरल के रहने वाले भी हैं। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस घटना पर दुःख जताया है। भारतीय राजदूत राहत शिविरों में मदद के लिए पहुंचे हैं। भीषण आग के चलते कई लोग घायल हुए हैं। उनका अस्पताल में इलाज जारी है। भारतीय दूतावास ने मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

जानकारी के अनुसार इस इमारत में कई प्रवासी मजदूर रहते थे। लोगों को इमारत से बाहर निकालने के लिए अभियान चलाया गया। कई लोग ईमारत के अंदर फंसे रह गए, धुंए में दम घुटने के कारण उनकी मौत हो गई। आग कैसे लगी इसकी कोई वजह अब तक सामने नहीं आई है। कुवैत मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा।

रियल एस्टेट दोषी :

कुवैत के उप प्रधानमंत्री ने इस घटना का दोष रियल एस्टेट व्यापारियों पर मढ़ा है। उनका कहना है कि, रियल एस्टेट मालिकों ने नियम का पालन नहीं किया। कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि, मजदूर यहां अवैध तरीके से रह रहे थे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'कुवैत शहर में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। खबर है कि 40 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं। दुखद रूप से अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।'

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार, विदेश राज्य मंत्री आग त्रासदी में घायल हुए लोगों की सहायता की निगरानी करने तथा इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर को शीघ्र वापस लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए तत्काल कुवैत के लिए निकल गए हैं।

Updated : 13 Jun 2024 2:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top