Home > Lead Story > PMO अधिकारी बनकर Z+ सुरक्षा में कश्मीर घूमने वाला ठग किरण पटेल गिरफ्तार

PMO अधिकारी बनकर Z+ सुरक्षा में कश्मीर घूमने वाला ठग किरण पटेल गिरफ्तार

किरण पटेल ने अपनी ट्विटर पर बताया है की उसने वर्जीनिया में कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी से पीएचडी, और आईआईएम त्रिची से एमबीए की डिग्री ले रखी है

PMO अधिकारी बनकर Z+ सुरक्षा में कश्मीर घूमने वाला ठग किरण पटेल गिरफ्तार
X

श्रीनगर/वेब डेस्क। श्रीनगर में पिछले दिनों किरण पटेल नाम का एक शख्स श्रीनगर में गिरफ्तार हुआ है। उस पर आरोप है कि कि उसने खुद को पीएमओ अधिकारी बताया और Z+ सिक्योरिटी समेत कई अन्य सरकारी सुविधाओं का जमकर आनंद लिया। इसके साथ ही उसने जम्मू कश्मीर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें की और एलओसी का दौरा किया। खास बात ये की यह उसका पहला दौरा नहीं था बल्कि इससे पहले छह माह के दौरान कश्मीर के चार से पांच दौरे कर चुका था। हर बार वह सरकारी सुविधाओं का लाभ लेता था। मामले का खुलासा होने के बाद उसे 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के अनुसार, किरण पटेल को पुलिस ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वह मूल रूप से गुजरात का रहने वाला। उसका ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड है। किरण पटेल ने अपनी ट्विटर पर बताया है की उसने वर्जीनिया में कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी से पीएचडी, और आईआईएम त्रिची से एमबीए की डिग्री ले रखी है। खास बात ये है कि गुजरात भाजपा के पूर्व महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला भी उसे फॉलो करते है। इसलिए शरुआत में उस पर किसी को शक नहीं हुआ।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा -


इस बार 2 मार्च को जब वह अपने साथियों के साथ कश्मीर दौरे पर आया तो शीर्ष अधिकारीयों को उस पर शक हुआ। इसका बड़ा कारण इस संबंध में श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक किसी को कोई जानकारी का ना होना। उन्होंने जब पूछताछ की तो हैरान कर देने वाले मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक हंगामा मच गया। उसे पुलिस ने तुरंत हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू कर दी। प्रारंभिक पूछताछ के बाद ही वह टूट गया ओट पूरा मामले की सच्चाई सामने आ गई। जब उसके कमरे की तलाशी ली गई तो उसके पास से 10 फर्जी विजिटिंग कार्ड और दो मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया।

सरकारी पैसे पर पारिवारिक मौज -


बताया जा रहा है कि एक बार वह उरी दौरे पर गया और कड़ी सुरक्षा के बीच भारत-पाक सीमा पर कमान अमन सेतु को देखने पहुंचा था इसके अलावा उसने लमर्ग, उरी के अलावा अहरबल (कुलगाम), पुलवाम, शोपियां, बड़गाम के दुधपथरी का भी दौरा किया था। इस मामले में फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन एक बात स्पष्ट है की प्रशासन की लापरवाही के कारण एक सामान्य नागरिक पूरे अमले को धोखा देकर कई बार निर्धारित प्रोटोकाल का खुला उल्लंघन करता रहा। वह सरकारी पैसे पर मौज उड़ाता रहा और परिवार संग पिकनिक मनाता रहा।

Updated : 22 March 2023 7:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top