Home > Lead Story > लखीमपुर घटना में खालिस्तानी साजिश, क्या है वायरल वीडियो का सच ?

लखीमपुर घटना में खालिस्तानी साजिश, क्या है वायरल वीडियो का सच ?

लखीमपुर घटना में खालिस्तानी साजिश, क्या है वायरल वीडियो का सच ?
X

लखीमपुर। उत्तरप्रदेश का लखीमपुर में रविवार को कथित किसानों द्वारा किए गए उपद्रव के बाद जल उठा। कथित किसान प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के काफिले पर हमला किया और उन पर पथराव किया। इस संघर्ष में चार प्रदर्शनकारियों, तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर सहित आठ लोगों की मौत हो गई, जो भाजपा के काफिले का हिस्सा थे। जबकि प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया कि राज्य के गृह मंत्री का बेटा कार चला रहा था, जिससे एक दुर्घटना हो गई, जिससे प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई, रिपोर्टें सामने आईं कि वह घटना के समय घटनास्थल पर मौजूद भी नहीं थे।

जब एक हिंसक भीड़ भाजपा कार्यकर्ताओं पर डंडों से हमला कर रही थी और उनकी मौत का आह्वान कर रही थी।उसी दौरान लखीमपुर खीरी में एक युवक भिंडरावाले की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने हुए देखा गया। सोशल मीडिया पर इस युवक का वीडियो और फोटो तेजी से वायरल हो रहा है। लखीमपुर घटना में खालिस्तानी समर्थकों की मौजूदगी ने आंदोलन पर कई सवाल खड़े किए और सवाल उठाए कि क्या यह पूर्व नियोजित हिंसा थी ?

गौरतलब है की 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में निकाली गई ट्रेक्टर रैली के दौरान भी कथित किसानों द्वारा बड़े स्तर पर हिंसा को अंजाम दिया गया था। कुछ उपद्रवियों ने लाल किले पर चढ़कर एक धर्म विशेष का ध्वज फहराकर तिरंगे का अपमान भी किया था। उक्त घटना के पीछे भी खालिस्तानी समर्थकों का हाथ सामने आया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top