Home > Lead Story > संसद पर खालिस्तान झंडा फहराने की रची जा रही साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

संसद पर खालिस्तान झंडा फहराने की रची जा रही साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

संसद पर खालिस्तान झंडा फहराने की रची जा रही साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
X

नई दिल्ली। संसद भवन पर प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस खालिस्तानी झंडा फहराने की फिराक में है। वह किसानों से संसद का घेराव भी करवाना चाहता है। यह अलर्ट खुफिया विभाग की तरफ से दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को दिया गया है। इसे ध्यान में रखते हुए संसद भवन सहित नई दिल्ली जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू गया है। खुफिया विभाग की तरफ से दिल्ली पुलिस को अलर्ट दिया गया है कि संसद सत्र के दौरान प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' संसद भवन का घेराव करवा सकता है। इतना ही नहीं वह संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश भी रच रहे हैं। हाल ही में सिख फॉर जस्टिस के काउंसिल जनरल गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में उसने किसानों से अपील की है कि 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद का घेराव करें। वीडियो में यह भी कहा कि संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने वाले को 1.25 लाख डॉलर का इनाम उसके द्वारा दिया जाएगा।

खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए ना केवल संसद भवन के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है बल्कि नई दिल्ली सहित तमाम दिल्ली के गाजीपुर, सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। जगह-जगह बैरिकेड लगाकर जांच की जा रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर रख रही है।

Updated : 2021-11-30T20:03:34+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top